कांग्रेस को एक और झटका, विधानसभा चुनावों में सीपीएम भी नहीं देगा साथ
कांग्रेस को एक और झटका, विधानसभा चुनावों में सीपीएम भी नहीं देगा साथ
Share:

नई दिल्ली: सीपीएम ने शनिवार को घोषणा करते हुए कहा कि नवंबर और दिसंबर में पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों में कांग्रेस के साथ  कोई चुनावी गठबंधन नहीं होगा. हालाँकि पार्टी ने बही अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए अपनी रणनीति स्पष्ट नहीं की है, उनका कहना है कि इस बारे में जनवरी तक निर्णय लिया जाएगा.

एक दिन की कटौती के बाद आज फिर बढ़े पेट्रोल-डीजल के भाव, ये है आज का दाम

सीपीएम केंद्रीय समिति ने अपनी तीन दिवसीय बैठक शुरू की है, जिसमे पार्टी द्वारा राजस्थान और मध्य प्रदेश में सात पक्षीय गठजोड़ और तेलंगाना में बहुजन वाम मोर्चा का हिस्सा बनने का फैसला किया है. सीपीएम, सीपीआई, समाजवादी पार्टी, जेडी (एस), सीपीआई (एमएल), आरएलडी और मार्क्सवादी-कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ इंडिया (एमसीपीआई) ने चुनाव लड़ने के लिए राजस्थान डेमोक्रेटिक फ्रंट बनाने के लिए हाथ मिलाया है. पार्टी सूत्रों ने उम्मीद जताई है कि कांग्रेस के साथ गठबंधन करने से इंकार करने वाली बसपा भी इस गठबंधन का हिस्सा बन सकती है.

'समर यूथ ओलिंपिक गेम्स' के लिए गूगल ने बनाया इतना शानदार डूडल

मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ में भी, सीपीएम छोटी पार्टियों को साथ लाने और गैर-कांग्रेस गठबंधन का हिस्सा बनने की कोशिश करेगा. हालाँकि पार्टी की पश्चिम बंगाल इकाई ने राज्य में तृणमूल कांग्रेस और बीजेपी दोनों को हराने के लिए कांग्रेस के साथ गठबंधन बनाने की मांग की है.  आपको बता दें कि सीपीएम से पहले सपा और बसपा भी कांग्रेस के साथ गठबंधन करने से इंकार कर चुकी है.

खबरें और भी:-

2019 के लोक सभा चुनाव में उम्मीदवारी नहीं भरेंगे शरद पंवार

खाली प्लॉट में फेंका मरा हुआ चूहा तो पड़ोसी ने ले ली जान

जलती चिता से बाहर निकाला लड़की का शव, वजह जानकर हैरान हो जाएंगे

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -