एक दिन की कटौती के बाद आज फिर बढ़े पेट्रोल-डीजल के भाव, ये है आज का दाम
एक दिन की कटौती के बाद आज फिर बढ़े पेट्रोल-डीजल के भाव, ये है आज का दाम
Share:

नई दिल्ली. एक दिन पहले ही केंद्र सरकार ने पेट्रोल और डीजल के दामों में कटौती कर आम आदमी को थोड़ी राहत दी थी लेकिन शनिवार को एक बार फिर से पेट्रोल-डीजल के दामों में बढ़ोतरी हो गई है. आज दिल्ली और मुंबई में पेट्रोल के दामों में 18 पैसे प्रति लीटर का इजाफा हुआ है. जिसके बाद दिल्ली में पेट्रोल की कीमत बढ़कर 81.68 रुपये प्रति लीटर हो गई है. वहीं राजधानी में डीजल के दाम की बात की जाए तो इसमें भी 29 पैसे प्रति लीटर का इजाफा देखने को मिला है और इसके बाद दिल्ली में डीजल के दाम 73.24 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं.

आर्थिक राजधानी में भी आज पेट्रोल और डीजल के भाव बढ़े हुए दर्ज किये गए हैं. मुंबई में पेट्रोल के दाम में 18 पैसे बढ़े हैं जिसके बाद मुंबई में आज पेट्रोल का दाम 87.15 प्रति लीटर हो गया है. हालांकि आज मुंबई वासियों को डीजल ने कुछ राहत दी है. यहां डीजल के भाव बढ़े नहीं बल्कि 70 पैसे प्रति लीटर घटे हैं जिसके बाद मुंबई में आज का डीजल का दाम 76.75 रुपये प्रति लीटर हो गया है.

आपको बता दें गुरुवार को ही केंद्र सरकार ने पेट्रोल और डीजल की कीमतों पर एक्साइज ड्यूटी कम की थी जिसके बाद तेल के दामों में थोड़ी राहत मिली थी. दिल्ली में एक्साइज ड्यूटी घटने के बाद पेट्रोल की कीमत 81.50 रुपये प्रति लीटर हो गई थी और डीजल की कीमत 72.95 रुपये प्रति लीटर दर्ज की गई थी. इससे पहले गुरुवार तक दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 84 रूपए प्रति लीटर थी. मुंबई में भी पेट्रोल की कीमतों में लगभग 3 रूपए की कटौती देखने को मिली थी जिसके बाद शुक्रवार को मुंबई में पेट्रोल का दाम 86.97 रुपये प्रति लीटर हो गया था जबकि डीजल की कीमत 77.45 रुपये प्रति लीटर हुई थी.

खबरें और भी....

पेट्रोल-डीजल की कीमतों में फिर हुई बढ़ोतरी

आज फिर बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, जानकर हो जाएंगे हैरान

सवर्णों के बाद अब कांग्रेस करेगी 'भारत बंद'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -