टीकाकरण को बढ़ावा देने के लिए स्थापित किए जाएंगे कई टीकाकरण शिविर
टीकाकरण को बढ़ावा देने के लिए स्थापित किए जाएंगे कई टीकाकरण शिविर
Share:

टीकाकरण कवरेज बढ़ाने के लिए, लखनऊ स्वास्थ्य निषेध अब टीकाकरण की संख्या को वर्तमान 20,000 -25,000 से 40,000 खुराक तक बढ़ाने की योजना बना रहा है। अधिकारियों ने कहा कि प्रशासन ने अपना औसत दैनिक लक्ष्य बढ़ा दिया है और इसके लिए वह राज्य की राजधानी के स्कूलों और अन्य स्थानों पर विशेष शिविर लगाएगा।

जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने बताया कि लक्ष्य की प्राप्ति के लिए टीकाकरण केंद्रों की संख्या बढ़ाई जाएगी. रेजिडेंट वेलफेयर एसोसिएशनों की मदद से विभिन्न ऊँचे-ऊँचे अपार्टमेंट में टीकाकरण शिविर भी लगाए जाएंगे। उन क्षेत्रों पर विशेष ध्यान दिया जाएगा जहां टीकाकरण की दर कम पाई गई है।

सीएमओ डॉ मनोज अग्रवाल ने कहा कि जिला मजिस्ट्रेट द्वारा जारी दिशा-निर्देशों को व्यापक योजना तैयार करने के बाद शुक्रवार से लागू होने की संभावना है। शिविरों को एक मोहल्ले की लक्षित आबादी के लिए चरणबद्ध तरीके से स्थापित किया जाएगा। उदाहरण के लिए, शिविर मध्यांचल विद्युत वितरण निगम में बिजली विभाग के कर्मचारियों और परिवारों के लिए होगा। जहां बुधवार को लखनऊ में 27,000 से अधिक लोगों को टीका लगाया गया, वहीं इस सप्ताह दूसरी बार कोविड का कोई मामला दर्ज नहीं किया गया।

नहीं था कंडोम तो सलमान ने अपने प्राइवेट पार्ट पर लगा लिया Fevikwik, हुई मौत

कश्मीर भी बन रहा तालिबान, सिर न ढंकने पर 20 वर्षीय RJ को निशाना बना रहे इस्लामी कट्टरपंथी

यूपी में एक और नाम बदलने की तैयारी, मियाँगंज हो जाएगा 'मायागंज'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -