20 अप्रैल से शुरू हो सकती है टीवी और लैपटॉप की ऑनलाइन बिक्री
20 अप्रैल से शुरू हो सकती है टीवी और लैपटॉप की ऑनलाइन बिक्री
Share:

कोरोना वायरस की वजह से लॉकडाउन होने के कारण भारत में मोबाइल और अन्य गैजेट्स की बिक्री पूरी तरह से बंद हो गई है लेकिन अब मोबाइल, टीवी खरीदने वालों के लिए खुशखबरी है। गृह मंत्रालय के अधिकारियों के मुताबिक 20 अप्रैल से ई-कॉमर्स साइट जैसे अमेजन, फ्लिपकार्ट और स्नैपडील पर स्मार्टफोन, टीवी, फ्रीज जैसे इलेक्ट्रॉनिक प्रोडक्ट की शॉपिंग शुरू हो जाएगी। 
बता दें कि हाल ही में केंद्रीय गृह सचिव अजय भल्ला तीन मई तक बढ़ाए गए लॉकडाउन को लेकर संशोधित दिशानिर्देश जारी किए हैं| 

इसके साथ ही जिसके बाद मंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने इसकी पुष्टि की है।गैजेट्स एनडीटीवी की रिपोर्ट के मुताबिक 20 अप्रैल से ई-कॉमर्स साइट्स पर मोबाइल, लैपटॉप और टीवी जैसे इलेक्ट्रॉनिक प्रोडक्ट्स की बिक्री शुरू हो जाएगी, हालांकि ई-कॉमर्स कंपनियों को डिलिवरी के लिए ई-पास लेना अनिवार्य होगा। बता दें कि इससे पहले जारी दिशा-निर्देश में ई-कॉमर्स कंपनियों को सिर्फ आवश्यक वस्तुओं की डिलिवरी की इजाजत थी।

लॉकडाउन को लेकर जारी नई गाइडलाइन में सामान और कूरियर ले जाने वाले ट्रकों को आने-जाने की इजाजत रहेगी, हालांकि शर्त यह है कि ट्रक पर ड्राइवर के अलावा सिर्फ एक शख्स होगा जो कि हेल्पर होगा। साथ ही ड्राइवर के पास लाइसेंस भी होना चाहिए।गौरतलब है कि हाल ही में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लॉकडाउन को तीन मई तक बढ़ाने की घोषणा की है। उन्होंने यह भी कहा था कि 20 अप्रैल से उन इलाकों में लॉकडाउन कुछ शर्तों के साथ छूट दी जाएगी, जहां कोरोना संक्रमण के मामले नहीं मिलेंगे।

रिलायंस और फेसबुक मिलकर बना रही हैं एक 'Super App', एक ही एप से होंगे सभी तरह के काम

Xiaomi ने लॉन्च किया स्मार्ट वैक्यूम क्लिनर रोबोट

कोरोना वायरस के संक्रमण की सूचना के लिए तैयार हो रहा है मोबाइल एप

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -