कोरोना वायरस से जुड़ी हर जानकारी देने में आपकी सहायता करेगा ये तरीका
कोरोना वायरस से जुड़ी हर जानकारी देने में आपकी सहायता करेगा ये तरीका
Share:

लॉकडाउन और कोरोना संक्रमण के बीच रेस्टोरेंट खोजना हो तो गूगल पर खोजिए, रास्ता तलाशना हो गूगल की शरण लीजिए. दुनिया में कुछ भी ढूंढना हो तो हर किसी के पास सबसे आसान और सहजता से उपलब्ध सुविधा गूगल है. कोरोना संकट के समय भी अब गूगल ही आपको रास्ता दिखाएगा. आपके नजदीकी कोविड-19 टेस्टिंग सेंटर का पता लगाने में गूगल मदद करेगा. यह यूजर्स को कोविड-19 के अधिकृत टेस्टिंग लैब की सूचना प्रदान करेगा, जिसके लिए कंपनी भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद (आइसीएमआर) और मायजीओवी के साथ मिलकर काम कर रही है.

मानसून ने पकड़ी रफ़्तार, इन राज्यों में बारिश के आसार

इसके अलावा अब तक गूगल इस सुविधा के तहत 300 शहरों के 700 से अधिक टेस्टिंग लैब को जोड़ चुका है. यह सर्च, असिस्टेंट और मैप्स पर उपलब्ध है. गूगल वर्तमान में देश भर में स्थित टेस्टिंग लैब को जोड़ने के लिए अधिकारियों के साथ काम कर रहा है. इसके पूर्व गूगल ने एक सुविधा जारी की थी, जिसके जरिये यूजर्स की टेस्ट की योग्यता निर्धारित करने में मदद की गई. साथ ही इसके जरिये यूजर्स को टेस्टिंग लैब जाने से पहले दिशा निर्देश भी उपलब्ध कराए जा रहे हैं.

कुलगाम और अनंतनाग में एनकाउंटर, सुरक्षाबलों ने चार आतंकियों को किया ढेर

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि हाल ही में गूगल ने अपनी मैप सेवा में एक नया फीचर जोड़ने की घोषणा की है. यह आपको कोविड-19 से संबंधित सभी तरह के यात्रा प्रतिबंधों के बारे में बताने के और इसके अनुसार यात्रा की योजना बनाने में मदद करेगा. साथ ही यह आपको मेडिकल और अन्य चीजों के बारे में सचेत करेगा. इन सुविधाओं को विकसित करने के लिए कंपनी स्थानीय, राज्य और केंद्र सरकारों से डाटा एकत्रित कर रही है. साथ ही इन फीचर्स को और प्रभावी बनाने के लिए दुनिया के दूसरे संस्थानों के साथ मिलकर काम किया जा रहा है.

भारत के सबसे बुजुर्ग क्रिकेटर का निधन, सचिन और स्टीव वॉ के साथ मनाया था 100वां जन्मदिन

लॉकडाउन में करिश्मा कपूर ने पहनी इतनी सस्ती-टीशर्ट कि कीमत सुनते ही शॉक्ड रह जाएंगे आप

सीमा विवाद पर बोले आर्मी चीफ, कहा- चीन से बातचीत जारी, नेपाल से हमारे रिश्ते मजबूत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -