Covid-19: गूगल ने खास डूडल बनाकर शिक्षकों और बच्चों की देखभाल करने वालों को कहा- थैंक यू
Covid-19: गूगल ने खास डूडल बनाकर शिक्षकों और बच्चों की देखभाल करने वालों को कहा- थैंक यू
Share:

दिग्गज टेक कंपनी गूगल (Google) ने शुक्रवार को खास डूडल बनाकर सभी शिक्षकों और बच्चों की देखभाल करने वालों का आभार जताया है। गूगल ने डूडल में यह बताने की कोशिश की है कि कैसे एक शिक्षक कोविड-19 महामारी की वजह से लगाए गए लॉकडाउन के दौरान भी बच्चों को ऑनलाइन अध्ययन करवाने के लिए विभिन्न तरह की सामग्री जुटाने की कोशिश कर रहा है।  
 

Google का स्पेशल डूडल
गूगल के स्पेशल डूडल को देखें तो इसमें आपको नजर आएगा कि गूगल के कैपिटल (G) से एक दिल के आकार निकलकर स्मॉल (g) पर पहुंच जाता है। इसके बाद यह दिल शिक्षक के पास पहुंच जाता है। फिर यह दिल छोटे-छोटे दिलों में विभाजित होकर एक आकर्षक दृश्य बनाता है।

क्या दिखता है डूडल में
इस डूडल में यह भी देखा जा सकता है कि शिक्षक के आगे एक लैपटॉप रखा हुआ है जिस पर कैमरा भी लगा है। वह ऑनलाइन पढ़ाता हुआ नजर आ रहा है। बोर्ड पर कुछ लिखा हुआ है। इसके ठीक सामने एक टेबल पर किताबें रखी हैं। शिक्षक के दाएं तरफ एक खिड़की है। इससे ऐसा महसूस हो रहा है कि शिक्षक अपने घर में मौजूद है। 

डूडल पर क्लिक किया तो..
डूडल पर क्लिक करने पर एक अलग वेब पेज खुलता है। इसमें आप रोजमर्रा के जीवन में बच्चों की मदद करने और उनकी जिंदगी को आसान बनाने वालों की छवि देख सकते हैं। जैसे- स्कूल की बस और उसका चालक,  खाना पकाने वाली महिला, डॉक्टर, फल-सब्जी बेचने वाला दुकानदार, सफाईकर्मी, पार्क का माली आदि। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि कोविड-19 महामारी की वजह से लगे लॉकडाउन के दौरान सभी शिक्षण संस्थान बंद हो गए हैं और इस वजह से बच्चों की पढ़ाई प्रभावित ना हो इसके लिए शिक्षक ऑनलाइन माध्यम से बच्चों को पढ़ा रहे हैं। ताकि बच्चे घर पर ही सुरक्षित रहकर अपनी पढ़ाई पूरी कर सकें और सिलेबस में भी पीछे ना हों।

रिलायंस और फेसबुक मिलकर बना रही हैं एक 'Super App', एक ही एप से होंगे सभी तरह के काम

Xiaomi ने लॉन्च किया स्मार्ट वैक्यूम क्लिनर रोबोट

कोरोना वायरस के संक्रमण की सूचना के लिए तैयार हो रहा है मोबाइल एप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -