कोरोना पीड़ितों पर चौकस निगरानी रख रहा यह स्पेशल सेल
कोरोना पीड़ितों पर चौकस निगरानी रख रहा यह स्पेशल सेल
Share:

कोरोना के कहर के बीच केरल में क्वारंटाइन किए गए लोगों को मॉनिटर करने के लिए कोविड-19 सेल (COVID-19 cell) सेटअप किया गया है. आलप्पुषा सिटी में यह सेल लगाया गया है. जिला कलेक्ट्रेट इंटरएक्टिव वॉयस रिस्पांस (आईवीआर) सिस्टम के माध्यम से क्वारंटाइन किए गए लोगों के हेल्थ समय-समय पर चेक की जाएगी.

अब इस राज्य में 30 अप्रैल तक जारी रहेगा लॉकडाउन

इसके अलावा कुछ समय पहले केरल के मुख्यमंत्री के किसी चाहने वाले ने सोशल मीडिया पर अपनी भावना व्यक्त की थी कि पिनराई विजयन को देश का प्रधानमंत्री बना दिया जाना चाहिए. सुदूर दक्षिण में एक छोटे से राज्य के 76-वर्षीय मार्क्सवादी मुख्यमंत्री को प्रधानमंत्री बनाने के सुझाव को निश्चित ही ज़्यादा ‘लाइक्स’ नहीं मिलनी थीं. उसे बिना ज़्यादा खोजबीन के एक ‘पैड सुझाव’ केरल से भी मानकर ख़ारिज कर दिया गया. ऐसा तो होना ही था! कहाँ 21 करोड़ का उत्तर प्रदेश, सात करोड़ का गुजरात और कहाँ केवल साढ़े तीन करोड़ की आबादी वाला केरल! राजनीतिक नेतृत्व के भक्ति-भाव वाले जमाने में केरल हमारी कल्पना के सोच से काफ़ी परे है. चर्चा और विज्ञापनों में इन दिनों केवल मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ही हैं. पर हो सकता है कि जो कुछ आज विजयन कर रहे हैं, कल पूरे देश को करना पड़े.

WHO ने मानी अपनी गलती, भारत में कोरोना को लेकर छापी थी गलत रिपोर्ट

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि तब उन आपदाओं के दौरान राज्य को रेड, ग्रीन और येलो ज़ोन में बाँटकर हज़ारों लोगों की जानें बचाई गई थीं. 29 जनवरी को कोरोना का पहला केस सामने आने के बाद केरल किसी समय पहले नम्बर पर था, अब तीसरे क्रम पर है. केरल की कुल आबादी में 27 प्रतिशत मुसलिम हैं.

इस राज्य में बच्चों के लिए चल रही वर्चुअल क्लास, नौवीं से 12वीं तक के विद्यार्थी कर रहे पढ़ाई

मुंबई में इलाज के लिए तड़प रहे कैंसर के मरीज, फ्लाई ओवर के नीचे रहने को मजबूर

मध्य प्रदेश में तापमान 40 के पार, क्या अब थमेगा कोरोना का कहर ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -