इस राज्य में बच्चों के लिए चल रही वर्चुअल क्लास, नौवीं से 12वीं तक के विद्यार्थी कर रहे पढ़ाई
इस राज्य में बच्चों के लिए चल रही वर्चुअल क्लास, नौवीं से 12वीं तक के विद्यार्थी कर रहे पढ़ाई
Share:

कोलकाता: पश्चिम बंगाल सरकार ने सात दिन के लिए आरंभ की गई वर्चुअल क्लासेज को राज्य बोर्ड के छात्रों की ‘‘शानदार प्रतिक्रिया’’ मिलने के बाद उन्हें 10 जून तक जारी रखने का निर्णय लिया है. प्रदेश के शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी ने कहा कि सरकारी स्कूलों एवं सरकार द्वारा सहायता प्राप्त स्कूलों में नौवीं से 12वीं कक्षा तक के छात्रों की पढ़ाई को बंद की वजह से हुए नुकसान की भरपाई के लिए सरकार ने यह निर्णय लिया है.

चटर्जी ने प्रेस वालों के साथ शनिवार को हुई वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में कहा कि एक प्राइवेट टीवी चैनल पर सात अप्रैल से ये कक्षाएं शुरू हुई थीं. इसके बाद से कई छात्रों से प्रतिक्रिया ली गई थी. इस प्रतिक्रिया की वजह से राज्य की ममता बनर्जी सरकार ने कक्षाएं 10 जून तक जारी रखने का फैसला लिया है.

उन्होंने कहा कि, ‘‘एक प्राइवेट टीवी चैनल पर वर्चुअल कक्षाएं 10 जून तक हफ्ते में छह दिन होंगी. हमें पिछले पांच दिनों से छात्रों से अच्छी  प्रतिक्रिया मिली है. स्कूल 10 जून तक बंद रहेंगे, ऐसे में वर्चुअल कक्षाएं बच्चों कि पढ़ाई में सहायक साबित हो सकती हैं.’’ मंत्री ने जानकारी देते हुए बताया है कि सरकार एक अन्य चैनल पर कक्षा पांचवीं से आठवीं के छात्रों के लिए इसी तरह की पहल की योजना बना रही है.

खुशखबरी : कमजोर पड़ सकता है 'कोरोना वायरस', इस इलाज में मिले चमत्कारी परिणाम

तमिलनाडु : राज्य में कोरोना से एक और मौत, कुल इतने लोगों ने गवाई जान

लॉकडाउन के बीच इस जिले में अपने काम पर लौटे वर्कर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -