ब्रिटेन में एक सप्ताह में सामने आए 35 हजार से अधिक डेल्टा वैरिएंट के नए मामले
ब्रिटेन में एक सप्ताह में सामने आए 35 हजार से अधिक डेल्टा वैरिएंट के नए मामले
Share:

लंडन: ब्रिटेन (यू.के.) ने नवीनतम सप्ताह में भारत में पहली बार पहचाने गए डेल्टा संस्करण के 35,204 नए कोरोना वायरस मामलों की सूचना दी है, जिसमें 46 प्रतिशत की वृद्धि हुई है, पब्लिक हेल्थ इंग्लैंड (पीएचई) ने शुक्रवार को कहा। स्काई न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, पुष्टि किए गए डेल्टा मामलों की कुल संख्या अब 111,157 है – इनमें से 102,019 इंग्लैंड में, 7,738 स्कॉटलैंड में, 788 वेल्स में और 612 उत्तरी आयरलैंड में दर्ज किए गए हैं। पीएचई ने कहा कि डेल्टा संस्करण, जिसे पहले भारत में पहचाना गया था, अब यूके में सभी अनुक्रमित मामलों का 95 प्रतिशत शामिल है।

पिछले हफ्ते, इसने यूके भर में कोविड के 99 प्रतिशत मामले बनाए, जिनमें से लगभग 42 नवीनतम मामले डेल्टा प्लस संस्करण (AY.1 उप-वंश) से संबंधित हैं - मूल डेल्टा संस्करण की तुलना में अधिक संचरण योग्य माना जाता है।

पब्लिक हेल्थ इंग्लैंड ने भी एक नए तनाव, लैम्ब्डा की सूचना दी। इसे जांच के तहत एक प्रकार के रूप में वर्गीकृत किया गया है, जिसमें 23 फरवरी और 7 जून के बीच छह मामलों का पता चला है। इनमें से पांच को विदेश यात्रा से जोड़ा गया था। इसने दावा किया है कि अस्पताल में भर्ती होने के जोखिम से सुरक्षा प्रदान करने में टीके की दो खुराक अभी भी प्रभावी हैं। रिपोर्ट में कहा गया है कि वर्तमान में इस बात का कोई सबूत नहीं है कि नया संस्करण अधिक गंभीर बीमारी का कारण बनता है या टीकों को कम प्रभावी बनाता है।

बिना मास्क के बैंक गार्ड ने शख्स को नहीं दी एंट्री, दोबारा आया तो कर दिया मना और चला दी गोली

घाटी में विश्वास बहाली का मार्ग बनाएगा अनुच्छेद-371, ये अभी 11 प्रदेशों में है लागू

दिल्ली सरकार ने ऑक्सीजन की जरूरत को चार गुना बढ़ा-चढ़ाकर किया पेश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -