ब्राजील में कोरोना ने लिया भयवाह रूप, 4,50,000 के पार हुआ मौत का आंकड़ा

ब्राजील में कोरोनावायरस-जटिल मौत मंगलवार को 450,000 को पार कर गई, क्योंकि देरी से देश के वैक्सीन रोलआउट में देरी हुई और महामारी विज्ञानियों ने सतर्क किया कि वायरस का एक नया उछाल बन सकता है। प्रति 100,000 निवासियों पर 215 कोरोना मौतों के साथ, ब्राजील अमेरिका में सबसे कठिन देश है, और दुनिया में सबसे बुरी तरह प्रभावित है। 

स्वास्थ्य मंत्रालय ने पिछले 24 घंटों में 2,173 मौतों की सूचना दी, जिससे ब्राजील में कोरोना से मरने वालों की आधिकारिक संख्या 452,031 हो गई, जो संयुक्त राज्य अमेरिका के बाद दूसरे स्थान पर है। हालाँकि, स्थिति कुछ हद तक स्थिर हो गई है, पिछले सप्ताह में औसतन 1,854 कोरोना मौतें प्रति दिन अप्रैल के मध्य में 3,000 से अधिक से नीचे थीं। लेकिन मई की शुरुआत से संक्रमणों की संख्या लगातार बढ़ रही है, पिछले एक हफ्ते में औसतन 66,000 प्रति दिन, जिससे महामारी विज्ञानियों को डर है कि मरने वालों की संख्या फिर से बढ़ने वाली है। 

विशेषज्ञों का कहना है कि संक्रमण में नवीनतम वृद्धि आंशिक रूप से राज्य और स्थानीय अधिकारियों द्वारा एक महीने पहले महामारी प्रतिबंध हटाने के कारण हुई है, जब वक्र में मामूली गिरावट देखी गई थी। डब्ल्यूएचओ ने उस उत्परिवर्तन को "चिंता का एक रूप" घोषित किया है, जैसे कि ब्राजील में उभरा। दोनों के असली स्ट्रेन से ज्यादा खतरनाक होने की आशंका है। भारतीय संस्करण के ब्राजील में स्थानीय रूप से फैलने की पुष्टि नहीं हुई है।

किम जोंग के नक्शेकदम पर बहन किम यो, दिए कई शीर्ष अधिकारियों की हत्या के आदेश

एलन मस्क के स्वामित्व वाली टेस्ला ने चीन में की नए डेटा सेंटर की घोषणा

वैश्विक नेताओं ने भविष्य के लिए स्वच्छ ऊर्जा और वायु के उत्सर्जन का किया आग्रह

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -