किम जोंग के नक्शेकदम पर बहन किम यो, दिए कई शीर्ष अधिकारियों की हत्या के आदेश

नई दिल्ली: उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन की तरह उनकी बहन किम यो जोंग ने भी देशभर में अपने निरंकुश बर्ताव से कोहराम मचा रखा है। मीडिया रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि किम जोंग ने देश की सरकारी एजेंसियों में सफाई अभियान के तहत कई शीर्ष अधिकारियों की हत्या किए जाने के आदेश दे दिए हैं। हाल ही में यो जोंग के आदेश पर एक-एक शीर्ष अधिकारी को गोली मारकर मौत के घाट उतार दिया गया। इसी कड़ी में किम ने आगे अन्य अधिकारियों को भी गोली मारने के आदेश दिए हैं।

दो नॉर्थ कोरियाई अधिकारियों के हवाले से कहा गया है कि प्योंगयांग में एक उच्च पदस्थ अधिकारी की गोली मारकर क़त्ल करने की खबर अभी हाइसान में अधिकारियों के बीच फैल रही है। अधिकारियों का कहना है कि वह नहीं जानते हैं कि किस अधिकारी की हत्या की गई है। किन्तु उन्हें भी अपने शीर्ष अधिकारी से पता चला है कि अधिकारी को किम यो जोंग के कहने पर गोली मारी गई है। सूत्रों ने रेडियो फ्री एशिया को बताया कि सेंट्रल पार्टी के पास गत वर्ष नवंबर में सोना तस्करी का एक मामला सामने आया था।

इसके बाद दिसंबर माह में देश के बॉर्डर सिक्‍यॉरिटी कमांड के कुल 10 सुरक्षा अधिकारियों को गोलियों से भून दिया गया था। इनके अलावा 9 अन्‍य लोगों को उम्रकैद की सजा दी गई थी। जानकारी के अनुसार, किम यो जोंग ऐसे आँकड़े जमा करती हैं, जो बताता है कि कुछ लोग पार्टी की सत्ता की चुनौती दे रहे हैं। इसके बाद वह अपने भाई को इस संबंध में बताती हैं और फिर इसी क्रम में आगे पार्टी के खिलाफ काम करने वाले तत्वों को मार दिया जाता है।

एलन मस्क के स्वामित्व वाली टेस्ला ने चीन में की नए डेटा सेंटर की घोषणा

वैश्विक नेताओं ने भविष्य के लिए स्वच्छ ऊर्जा और वायु के उत्सर्जन का किया आग्रह

मोरक्को ने अब तक 8 मिलियन लोगों का किया टीकाकरण

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -