लॉकडाउन और यात्रा प्रतिबंधों से ऑटो ईंधन और विमानन टरबाइन ईंधन की बिक्री में आई गिरावट

महाराष्ट्र, दिल्ली, झारखंड और राजस्थान जैसे राज्यों द्वारा लॉकडाउन और यात्रा प्रतिबंधों से ऑटो ईंधन और विमानन टरबाइन ईंधन की बिक्री में गिरावट आई है, जिससे रिफाइनिंग और मार्केटिंग कंपनियों को नुकसान हुआ है। रेटिंग एजेंसी ICRA ने एक नोट में कहा है कि आगे बढ़ते हुए, इस तरह के ट्रेंड की गति बढ़ने की संभावना, क्योंकि अधिक से अधिक राज्य बढ़ते मामले की गिनती और तनावपूर्ण हेल्थकेयर सिस्टम के लिए लॉकडाउन का सहारा लेते हैं, इसे खारिज नहीं किया जा सकता है। 

आईसीआरए यह भी नोट करता है कि वैश्विक मंदी के कारण बेंचमार्क सिंगापुर ग्रॉस रिफाइनिंग मार्जिन (जीआरएम) में गिरावट बनी हुई है और मांग में कमी के कारण वैश्विक रूप से सुधार होने की संभावना नहीं है, कुछ बड़ी अर्थव्यवस्थाओं में कोरोना की दूसरी लहर के कारण है। इसके अतिरिक्त, हालांकि कई देशों ने भारत से उड़ानों पर यात्रा प्रतिबंध लगा दिया है, लेकिन भारत की दूसरी लहर के पीछे माना जाने वाला उत्परिवर्तन कम से कम 10 अन्य देशों में फैल गया है। 

जैसा कि अधिक देशों ने कहा कि एक दूसरी लहर, तेल की मांग और जीआरएम को कमज़ोर किया जा सकता है। रिफाइनिंग और मार्केटिंग कंपनियां क्षमता उपयोग पर कटौती कर रही हैं, हालांकि मांग में मंदी अप्रैल 2020 की तरह गंभीर नहीं है।" फिर भी, रिफाइनिंग और मार्केटिंग कंपनियों की क्षमता उपयोग और राजस्व और लाभप्रदता की मांग मंदी के कारण प्रतिकूल रूप से प्रभावित होने की संभावना है। 

कोरोना की दूसरी लहर के बाद भी प्रभावित नहीं हुई भारत में स्मार्टफोन की बिक्री

कोरोना के खिलाफ जंग में ब्रिटेन ने भेजी मदद, फ्रांस दूर करेगा ऑक्सीजन की किल्लत

पीठ दिखाने पर ट्रोल हुईं निक्की तम्बोली, यूजर्स ने बोला- 'गमला'

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -