कोरोना की दूसरी लहर के बाद भी प्रभावित नहीं हुई भारत में स्मार्टफोन की बिक्री

काउंटरपॉइंट रिसर्च ने कहा कि भारत के स्मार्टफोन शिपमेंट में Q1 2021 में 38 मिलियन से अधिक यूनिट्स की वृद्धि हुई है, जो अब तक की पहली तिमाही में सबसे अधिक है। नए उत्पाद लॉन्च, पदोन्नति और वित्तीय योजनाएं, साथ ही 2020 से आने वाली पंच-मांग, Q1 2021 में बाजार में आईं। नए उत्पाद लॉन्च, पदोन्नति और वित्तीय योजनाओं के साथ-साथ 2020 से आने वाली पैंट-अप मांग ने स्मार्टफोन बाजार को प्रभावित किया। मार्च तिमाही - जो कि पहली तिमाही के लिए सबसे अधिक है। 

काउंटरपॉइंट के सीनियर रिसर्च एनालिस्ट प्रवीर सिंह ने कहा- भारत के स्मार्टफोन बाजार ने लगातार 20 वीं तिमाही में रिकॉर्ड शिपमेंट की पहली तिमाही दर्ज की है, जो कि मांग में बढ़ोतरी के कारण जारी है। हालांकि, इन नंबरों को सावधानी के साथ लिया जाना चाहिए क्योंकि कोविड-19 की दूसरी और अधिक विरल लहर वर्तमान में देश में है और आने वाली तिमाहियों को प्रभावित करने की संभावना है। 

उन्होंने कहा कि कोविड-19 की लहर और उसके बाद के लॉकडाउन के कारण उपभोक्ता की मांग प्रभावित होगी। समग्र मोबाइल हैंडसेट बाजार (स्मार्टफोन और फीचर फोन) मार्च 2021 तिमाही में फीचर फोन और स्मार्टफोन सेगमेंट दोनों के मजबूत प्रदर्शन के कारण 19 प्रतिशत की वृद्धि हुई।

आईपीओ: आरोहण वित्तीय सेवा और डोडला डेयरी को आईपीओ की मिली मंजूरी

पावरग्रिड इंफ्रास्ट्रक्चर इंवेस्टमेंट ट्रस्ट ने जुटाए इतने करोड़ रूपए

COVID-19 की दूसरी लहर ने भारतीय अर्थव्यवस्था को नुकसान नहीं पहुंचाया है: RBI बुलेटिन

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -