सरकार ने किया दावा, कहा- कोरोना के मामलों में निरंतर आ रही है गिरावट
सरकार ने किया दावा, कहा- कोरोना के मामलों में निरंतर आ रही है गिरावट
Share:

 सरकार ने 8 जून को कहा, देश में दैनिक नए कोरोनोवायरस मामलों में निरंतर और तेज गिरावट आई है, लेकिन भविष्य की किसी भी लहर को रोकने के लिए कोविड-19-उपयुक्त व्यवहार का पालन करने पर जोर दिया। महामारी की स्थिति पर एक संयुक्त प्रेस वार्ता में, स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने कहा कि 7 मई को चरम के बाद से दैनिक नए कोविड-19 मामलों में लगभग 79% की गिरावट दर्ज की गई है।

दैनिक नए मामलों में निरंतर और तेज गिरावट आई है। , उन्होंने कोविड-19 की दूसरी लहर पर कहा कि भारत में प्रति मिलियन जनसंख्या पर 20,822 कोरोनावायरस के मामले और 252 मौतें हुई हैं, जो दुनिया में सबसे कम है।  केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने मंगलवार को कहा कि 1.19 करोड़ से अधिक कोविड-19 वैक्सीन खुराक अभी भी राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों के पास उपलब्ध हैं। 

भारत सरकार (मुफ्त चैनल) और प्रत्यक्ष राज्य खरीद श्रेणी के माध्यम से अब तक राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को 24 करोड़ से अधिक वैक्सीन खुराक प्रदान की जा चुकी हैं। मंत्रालय ने कहा कि इसमें से अपव्यय सहित कुल खपत 23,47,43,489 खुराक है। “कुल 1,19,46,925 कोविड-19 वैक्सीन खुराक अभी भी राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों के पास उपलब्ध हैं।

सीनेट अमेरिकी तकनीकी उद्योग को बढ़ावा देने के लिए बना रहा नई योजना

नई सरकार पर मतदान के दो दिन बाद 15 जून को जेरूसलम में निकाला जाएगा मार्च

भारत की जीडीपी ग्रोथ FY22: वर्ल्ड बैंक ने 10.1 प्रतिशत से घटाकर 8.3 प्रतिशत किया विकास अनुमान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -