गोवा में 12 जुलाई तक बढ़ाया गया कोविड कर्फ्यू

पणजी: गोवा सरकार ने बीते कल यानी रविवार को कई ढील देते हुए राज्य में लागू कोविड कर्फ्यू को एक और हफ्ते यानी 12 जुलाई तक के लिए बढ़ा दिया है। जी हाँ, यहाँ दी गई ढील के तहत अब रेस्तरां और बार को सुबह 7 से रात 9 बजे के बीच 50 फीसदी तक बैठने की क्षमता के साथ काम करने की अनुमति होगी। अब राज्य सरकार की तरफ से दी गई ढील से रेस्तरां और बार मालिकों के लिए काफी राहत पहुंची है, ऐसा इसलिए कोविड-19 मामलों में वृद्धि के कारण इन्हें एक महीने से अधिक समय तक के लिए प्रतिबंधित किया गया था।

इसके अलावा यह भी खबर है कि अब सुबह सात बजे से शाम छह बजे तक दुकानें और मॉल खोलने की अनुमति होगी। इससे पहले इन्हें दोपहर तीन बजे तक संचालित करने की अनुमति थी। वहीँ सैलून और अन्य आउटडोर स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स/स्टेडियम को भी खोलने की अनुमति भी है। हालाँकि शैक्षणिक संस्थान, सिनेमा हॉल, ऑडिटोरिया, कैसीनो, जिम, स्पा, इनडोर खेल परिसर बंद रहेंगे। दूसरी तरफ गोवा में बीते रविवार को कोविड-19 के 164 नए मामले सामने आने के साथ ही कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1,67,436 हो गई है।

इसी के साथ ही महामारी से चार और मरीजों की मौत होने से मृतकों की संख्या 3,073 हो गई है। हाल ही में राज्य के स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने बताया है कि राज्य में बीते 24 घंटों में कोविड-19 के 202 मरीज संक्रमण मुक्त भी हुए हैं, जिससे इस जानलेवा वायरस को मात देने वालों की संख्या बढ़कर 1,62,276 हो गई है।

मॉस्को में हनीमून एन्जॉय कर रहे हैं ज़ैद और गौहर

कश्मीर में नया खतरा बनकर उभर रहे 'Part Time Terrorist', इस तरह देते हैं काम

महज 8 साल की उम्र में पीवी सिंधु ने थाम लिया था रैकेट, जीत चुकी हैं पद्मश्री पुरस्कार

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -