कश्मीर में नया खतरा बनकर उभर रहे 'Part Time Terrorist', इस तरह देते हैं काम
कश्मीर में नया खतरा बनकर उभर रहे 'Part Time Terrorist', इस तरह देते हैं काम
Share:

श्रीनगर: केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद के खात्मे के लिए सुरक्षा बल निरंतर ऑपरेशन ऑलआउट चला रहे हैं, तो अब उनके आगे एक नई चुनौती 'पार्ट टाइम टेररिस्ट' बनते जा रहे हैं. 'Part Time Terrorist' जिन्हें भाड़े का आतंकी कहा जाता है. ये आतंकी न तो सुरक्षा एजेंसियों की सूची में हैं, न ही इन आतंकियों की कोई ग्रेडिंग हुई है. लेकिन ये आतंकी इतने शातिर होते हैं कि अपने हैंडलर्स के कहने पर कहीं भी वारदात को अंजाम देने के बाद गायब हो जाते है.

सुरक्षा महकमे के सूत्रों के हवाले से जानकारी मिली है कि सुरक्षाबलों को भ्रमित करने के लिए आतंकी इन नए नवेले पार्ट टाइम आतंकवादियों को काम देकर इस्तेमाल करते हैं. ये आतंकी जम्मू कश्मीर में अपने हैंडलर के मुताबिक, हमले करते हैं और उसके बाद सामान्य जीवन की गतिविधियों में शामिल हो जाते हैं. जानकारी के अनुसार, बीते 2 महीने में श्रीनगर में हुए हमले इसी षड्यंत्र का हिस्सा हैं. कश्मीर घाटी में सेना के द्वारा जिस प्रकार लगातार कार्रवाई की जा रही है, उससे निपटने के लिए आतंकी भी नई टेक्टिस का उपयोग कर रहे हैं.

सुरक्षा एजेंसियों के सूत्रों का मानना है कि आतंकी जिसे निशाना बनाने में जुटे रहते हैं, पहले उसकी पूरी गतिविधियों पर निगाह रखते हैं. उसके बाद उस जगह हमला करने की कोशिश करते हैं. ऐसा करने के लिए आतंकी ओवरग्राउंड वर्कर या फिर पार्ट टाइम आतंकी का उपयोग करते हैं. ये आतंकी उस साजिश को अंजाम देकर फिर आम जनजीवन में घुल मिल जाते हैं.

ओएनजीसी ने वित्त वर्ष 22 के लिए 30,000 करोड़ रुपये के पूंजीगत व्यय की बनाई योजना

होंडा कार अगले महीने से अपने पूरे मॉडल रेंज के वाहनों की बढ़ा सकता है कीमत

इस सप्ताह की शुरुआत में सार्वजनिक पेशकश ने पूंजी बाजार को किया प्रभावित

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -