जल्द ही भूटान असम के लिए पहुंचाएगा ऑक्सीजन
जल्द ही भूटान असम के लिए पहुंचाएगा ऑक्सीजन
Share:

कोविड संकट ने भारत में तबाही मचा दी है। दूसरी लहर ने भारत को हर स्तर पर परेशान किया है। भारत को एक बार फिर दूसरे देश यानी भूटान का समर्थन मिल रहा है। हां, ऐसी कठिन परिस्थिति में भूटान असम को 40 मीट्रिक टन तरल ऑक्सीजन की आपूर्ति करने के लिए तैयार है। क्रायोजेनिक टैंकरों का उपयोग करके ऑक्सीजन की आपूर्ति का निर्यात किया जाएगा। पूर्वी भूटान के समद्रुप जोंगखर जिले के मोटंगा इंडस्ट्रियल एस्टेट के नए प्लांट से ऑक्सीजन आएगी। भूटान में भारतीय मिशन ने एक बयान जारी कर कहा है कि “भूटान द्वारा ऑक्सीजन का प्रावधान कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई जीतने और कीमती जीवन को बचाने के लिए भारत के प्रयासों को बढ़ावा देगा” और “यह विशिष्ट रूप से घनिष्ठ और मैत्रीपूर्ण संबंधों की व्यावहारिक अभिव्यक्ति है। 

संयंत्र की स्थापना एक भूटानी कंपनी एसडी क्रायोजेनिक्स गैस प्राइवेट लिमिटेड द्वारा की गई है। इस बीच, कोविड संकट के बीच भारत के लोगों का समर्थन करने के लिए भूटान का एक मजबूत कदम दिखाया गया है। कई भूटानी ट्विटर पर भारतीय स्थिति के साथ एकजुटता दिखा रहे थे। भूटानी मेडिकल के छात्र डेचन नामग्याल ने ट्वीट किया, "भूटान एक दोस्त के रूप में क्या कर सकता है", भूटान भारत में ऑक्सीजन भेज रहा है। भूटान के एक मल्टीमीडिया पत्रकार नमगे ने ट्वीट किया, "मेरे विचार और प्रार्थना हर दिन भारत के साथ हैं।" 

दिल्ली में भूटानी समाचार पत्र के संपादक तेनजिंग लामसांग ने अपने छात्र दिवस को याद करते हुए ट्वीट किया, "मुझे पृथ्वी पर सबसे गर्म और सबसे उदार लोगों में से कुछ के लिए हो रहा है के लिए बहुत खेद है।" देश ने पिछले कुछ दिनों से लगातार 3 लाख से अधिक कोविड मामलों की सूचना दी है। संक्रमण का उछाल नई दिल्ली में गिरने के बाद आगे बढ़ रहा है, अपने मिशन के माध्यम से, विश्व स्तर पर ऑक्सीजन प्राप्त करने की कोशिश कर रहा है और सऊदी अरब से पहली खेप मिली है। देश अब तक सिंगापुर, यूएई और थाईलैंड से ऑक्सीजन कंटेनर लाने में सक्षम रहा है।

लॉक डाउन बाजार को कर रहा प्रभावित: रिपोर्ट

लॉकडाउन ने घरेलू बचत और सकल घरेलू उत्पाद को कर रही प्रभावित: रिपोर्ट

भारतीय रूपये में लगातार दूसरे दिन बरकरार रही बढ़त, 74.66 पर हुआ बंद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -