देश में संक्रमण के मामले में 16वें से 19वें नबंर पर आया MP
देश में संक्रमण के मामले में 16वें से 19वें नबंर पर आया MP
Share:

भोपाल: मध्य प्रदेश में कोरोना का कहर अब धीरे-धीरे कम होने लगा है। ऐसे में बीते 24 घंटे में आए संक्रमित केसों की बात करें तों राज्य में पॉजिटिविटी दर 3।1% आ चुकी है। इसी के साथ संक्रमण के मामले में प्रदेश का स्थान देश में 16वें नंबर से 19वें नंबर पर आ गया है। हाल ही में स्वास्थ्य विभाग की तरफ से जो आंकड़े जारी किये गए हैं उनके मुताबिक़ बीते बुधवार को कोरोना के 2182 नए केस सामने आए हैं और 7486 मरीज स्वस्थ हुए हैं।

इसी के साथ राज्य में अब 43 हजार 258 एक्टिव केस हैं। इसके अलावा अगर बीते 7 दिनों की बात करें तो प्रदेश का औसत पॉजिटिविटी रेट 4।5% रहा है। जी दरअसल केवल 7 जिलों में ही 5% से अधिक पॉजिटिविटी दर पाई गई है। आप सभी को बता दें कि अब राज्य में पॉजिटिविटी रेट 3।1% रह गया है, लेकिन ऐसे 7 जिले हैं जहां अभी भी पॉजिटिविटी रेट काफी हाई है। आपको बता दें कि इन 7 जिलों में इंदौर में 8।6%, भोपाल में 8।4%, सागर में 7।3%, रतलाम में 7%, रीवा में 6।5%, सीधी में 5।2% और अनूपपुर में 7।3 % पॉजिटिविटी रेट है। इसके अलावा तीन जिले इंदौर में 623, भोपाल में 433 और सागर में 108 सबसे ज्यादा मरीज मिले हैं।

जी दरअसल इन जिलों में 100 से अधिक नए केस आए हैं। वहीँ प्रदेश में कुछ पाबंदियों के साथ 1 जून से अनलॉक की प्रकिया धीरे-धीरे शुरू की जाएगी। CM शिवराज सिंह चौहान ने खुद बीते बुधवार को इस बात का ऐलान किया है। उन्होंने कहा कि, ''अब प्रदेश में कोरोना के केस कम हो रहे हैं। ऐसे में 1 जून से अनलॉक के दौरान आर्थिक गतिविधियां शुरू कर दी जाएंगी। राजनीतिक और सार्वजनिक आयोजनों खासकर धरना-प्रदर्शन, रैलियां और धार्मिक आयोजन ये सभी बंद रहेंगे। वैवाहिक कार्यक्रमों की अनुमति होगी, लेकिन वर-वधु दोनों पक्षों से सिर्फ 10-10 लोग ही शामिल हो पाएंगे। शादी समारोह में आने वाले लोगों के लिए कोरोना निगेटिव टेस्ट अनिवार्य होगा। वहीं पूरे प्रदेश में धारा 144 लागू रहेगी।''

सुहाना ने वीडियो शेयर कर छोटे भाई अबराम को किया जन्मदिन विश

यहाँ जानिए क्या है आज का पंचांग और शुभ-अशुभ मुहूर्त

ब्राजील में कोरोना ने लिया भयवाह रूप, 4,50,000 के पार हुआ मौत का आंकड़ा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -