2021 की पहली तिमाही में 500 मिलियन वैक्सीन खुराक प्रदान करने के लिए बनाई COVAX योजना
2021 की पहली तिमाही में 500 मिलियन वैक्सीन खुराक प्रदान करने के लिए बनाई COVAX योजना
Share:

ग्लोबल COVAX पहल के अब तक के समूह में 189 देश हैं, जो WHO द्वारा समर्थित है और टीकों के समान वितरण को सुनिश्चित करने का प्रयास करता है। द्विपक्षीय सौदे सुरक्षित होने से अमेरिका उनमें से नहीं है। COVAX कार्यक्रम की प्रारंभिक योजना स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं और 65 वर्ष की आयु के लोगों सहित, 20% आबादी को सबसे अधिक जोखिम में टीकाकरण करना है।

"लक्ष्य 2021 के अंत तक कम से कम 2 बिलियन खुराक प्राप्त करने के लिए है, जो देशों के 20% आबादी का टीकाकरण करने के लिए पर्याप्त होगा जो COVAX का हिस्सा हैं" मुख्य वैज्ञानिक सौम्या स्वामीनाथन ने एक जिनेवा समाचार सम्मेलन को बताया। उन्होंने कहा कि ये कई खुराकें काफी हद तक "महामारी के तीव्र चरण को समाप्त करेंगी" और मृत्यु दर को कम करके स्वास्थ्य प्रणालियों पर प्रभाव डालती हैं। स्वामीनाथन ने कहा, "हमारा लक्ष्य, हमारी आशा है कि 2021 की पहली तिमाही में हमारे पास पूरे देश में वितरित होने वाली लगभग आधा बिलियन खुराकें होंगी।"

उन्होंने कहा, "इसलिए देश 2021 की पहली तिमाही के अंत तक खुराक की उम्मीद करना शुरू कर सकते हैं। कुछ देश पहले शुरू कर सकते हैं, यह संभव है, संभव है कि हम कुछ देशों में जल्दी जाकर कुछ सीखें।" "लेकिन फिर बहुसंख्यक, 2021 की दूसरी तिमाही में ट्रेंच के थोक बाहर जाना शुरू कर देंगे।" COVAX का सह-नेतृत्व GAVI टीके गठबंधन, WHO और गठबंधन के लिए महामारी संबंधी तैयारी नवाचार (CEPI) द्वारा किया जाता है।

दक्षिणी कैलिफोर्निया जंगल की आग ने मचाया हाहाकार, 25 हजार निवासियों को किया गया बाहर

अमेरिकी गवर्नरों ने संघीय सरकार से किया आग्रह, कांग्रेस करें कोरोना राहत बिल पास

नॉर्वे कोरोना की लड़ाई के लिए करेगा तीन टीकों का उपयोग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -