नॉर्वे कोरोना की लड़ाई के लिए करेगा तीन टीकों का उपयोग
नॉर्वे कोरोना की लड़ाई के लिए करेगा तीन टीकों का उपयोग
Share:

नॉर्वे की स्वास्थ्य सेवा ने कहा कि मॉडर्न, एस्ट्राजेनेका, फाइजर और बायोएनटेक द्वारा विकसित वैक्सीन नॉर्वे की वैक्सीन की सूची में शामिल हैं, जिसका इस्तेमाल पहली बार कोरोना के खिलाफ अपनी आबादी को बढ़ाने के लिए किया गया था। 2021 की पहली तिमाही में, ओस्लो को कुल 2.5 मिलियन खुराक प्राप्त करने की उम्मीद है, जिसमें 1.25 मिलियन लोग या 23% आबादी शामिल है, जो यूरोपीय नियामकों से टीकों के अनुमोदन की प्रतीक्षा कर रहे हैं।

स्वास्थ्य मंत्री बेंट होएई ने कहा कि वैक्सीन की खुराक नॉर्वे में 1.3 मिलियन लोगों को कवर करेगी, जो जोखिम वाले समूहों में सूचीबद्ध हैं, जबकि 340,000 स्वास्थ्य कर्मियों को इंतजार करना होगा। गैर-यूरोपीय संघ नॉर्वे यूरोपीय संघ द्वारा स्वीडन के लिए धन्यवाद प्राप्त किए गए कुछ टीकों तक पहुंच प्राप्त करेगा, एक यूरोपीय संघ का सदस्य जो इसे ज़रूरत से ज़्यादा खरीदेगा और नए साल के ठीक बाद नॉर्वे को बेच देगा।

"ईस्टर द्वारा, हम आज की तुलना में पूरी तरह से अलग स्थिति में हो सकते हैं," होई ने कहा। प्रधान मंत्री एर्ना सोलबर्ग ने कहा कि अक्टूबर में उन्हें 2021 की पहली छमाही में टीकाकरण की उम्मीद थी लेकिन नॉर्वे उम्मीद से जल्दी शुरू हो रहा है। नॉर्वे में वैक्सीन प्राप्त करने वाले पहले लोग देखभाल घरों के निवासी होंगे और घर पर रहने वाले "सबसे बुजुर्ग" होंगे, इसके बाद 65 या उससे अधिक उम्र के लोगों को पहले से मौजूद परिस्थितियों के साथ कम उम्र के वयस्क होंगे। नॉर्वे ने नि: शुल्क टीकाकरण किया और उन्हें देश के राष्ट्रीय टीकाकरण कार्यक्रम का हिस्सा बनाने की योजना बनाई।

क्रेमलिन ने कोरोना टीकाकरण के लिए लॉन्च किया ऑनलाइन पंजीकरण पोर्टल

कोरोना को लेकर दक्षिण कोरियाई राजनयिक ने कही ये बात

तुर्की में लागू हुआ सप्ताहांत लॉकडाउन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -