दक्षिणी कैलिफोर्निया जंगल की आग ने मचाया हाहाकार, 25 हजार निवासियों को किया गया बाहर
दक्षिणी कैलिफोर्निया जंगल की आग ने मचाया हाहाकार, 25 हजार निवासियों को किया गया बाहर
Share:

स्थानीय अग्निशमन अधिकारियों के अनुसार इरविन शहर के पास हवा से चलने वाले जंगल की आग के कारण लगभग 25,000 निवासियों को दक्षिणी कैलिफोर्निया से निकाला गया है। समाचार एजेंसी ने ऑरेंज काउंटी फायर अथॉरिटी के हवाले से कहा कि शुक्रवार को कुछ निकासी आदेशों का समर्थन किया गया था, क्योंकि सप्ताहांत में हवाओं के कम होने की उम्मीद है।

समाचार रिपोर्ट में कहा गया है कि जंगल की आग से लड़ने के दौरान गुरुवार को दो अग्निशमनकर्मी घायल हो गए थे, लेकिन वर्तमान में उन्हें रिहा कर दिया गया है। बॉन्ड फायर द्वारा करार दिया गया, बुधवार को लगभग 10.15 बजे एक घर में भड़क उठी, और फिर रात भर बढ़ती रही क्योंकि हवाओं ने आग की लपटें फैला दीं। हेलीकॉप्टरों द्वारा समर्थित लगभग 500 अग्निशामक, विस्फोट से लड़ने के लिए शामिल हैं। शनिवार को सबसे तेज हवाएं चलने का अनुमान था।

बिजली की आपूर्ति काट दी गई है। स्थानीय रिपोर्टों के अनुसार, शुक्रवार दोपहर आग पर लगभग 10 प्रतिशत नियंत्रण किया गया, जिससे 6,400 एकड़ क्षेत्र जल गया। नेशनल ज्योग्राफिक एरिया कोऑर्डिनेशन सेंटर द्वारा गुरुवार को अपडेट किए गए नवीनतम आंकड़ों के अनुसार, इस आग के मौसम में अमेरिका में लगभग 14 मिलियन एकड़ जल गए हैं, 10 साल के औसत से दोगुना और सबसे विश्वसनीय रिकॉर्ड-कीपिंग के बाद से सबसे अधिक एकड़ जल गए हैं। फाइव इस साल कैलिफोर्निया के इतिहास में छह सबसे बड़ी आग लगने की खबरें आईं और साल 2020 में जंगल की आग का दौर खत्म होने या 4,359,517 एकड़ को नुकसान पहुंचाने या 9,485 आग से झुलसने का है, जिसमें 10,488 संरचनाएं क्षतिग्रस्त और 31 घातक हैं।

अमेरिकी गवर्नरों ने संघीय सरकार से किया आग्रह, कांग्रेस करें कोरोना राहत बिल पास

नॉर्वे कोरोना की लड़ाई के लिए करेगा तीन टीकों का उपयोग

क्रेमलिन ने कोरोना टीकाकरण के लिए लॉन्च किया ऑनलाइन पंजीकरण पोर्टल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -