उम्मीदवारों को दिलवाई अंडरवियर में परीक्षा, न्यायालय ने लिया संज्ञान
उम्मीदवारों को दिलवाई अंडरवियर में परीक्षा, न्यायालय ने लिया संज्ञान
Share:

पटना : सेना को अपने एक भर्ती अभियान में नकल रोकने के लिए अनोखे तरीके से परीक्षा लेना महंगा पड़ गया है। दरअसल पटना उच्च न्यायालय ने क्लर्क भर्ती परीक्षा में उम्मीदवारों से करीब नग्न हालत में परीक्षा लेने के मामले में संज्ञान लिया है। दरअसल इस मामले में सुनवाई करते हुए पटना उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश इकबाल अहमद अंसारी की दो सदस्यीय खंडपीठ द्वारा सुनवाई की गई।

सेना ने करीब 1500 केंडिडेट्स को खुले मैदान में केवल अंडरवियर पहनाकर परीक्षा दिलवाई। इस तरह के अमानवीय फरमान को लेकर सेना की आलोचना की गई। उच्च न्यायालय ने इस मामले में एक समाचार में प्रकाशित समाचार पर संज्ञान लिया। इस मामले में मुख्य कार्यकारी न्यायाधीश इकबाल अहमद अंसारी और न्यायाधीश अंजना मिश्रा की बेंच ने संज्ञान लिया।

उन्होंने कहा कि 100 किलोमीटर तो क्या यदि उच्च न्यायालय से करीब 500 किलोमीटर दूर भी इस तरह की अमानवीय हरकत की जाए तो भी उच्च न्यायालय इस मामले में सुनवाई करेगा।

उल्लेखनीय है कि करीब 1500 केंडिडेट्स परीक्षा में पहुंचे थे। जब परीक्षार्थियों को पैंट, शर्ट और बनियान उतारकर परीक्षा देने के लिए कहा गया तो वे अवाक रह गए मगर अधिकारियों के निर्देश के चलते उन्होंने इसी तरह से परीक्षा दी। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -