रिलीज से चंद घंटे पहले कोर्ट ने ‘द कश्मीर फाइल्स’ पर लगाई रोक, जानिए आखिर क्यों?
रिलीज से चंद घंटे पहले कोर्ट ने ‘द कश्मीर फाइल्स’ पर लगाई रोक, जानिए आखिर क्यों?
Share:

फिल्म निर्देशक और निर्माता विवेक अग्निहोत्री (Vivek Agnihotri) की फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ (The Kashmir Files) आज यानी शुक्रवार को रिलीज होने के लिए तैयार थी, हालाँकि अब ऐसा लग रहा है कि फिल्म को थोड़ा और इंतजार करना होगा। जी दरअसल, हम ऐसा इसलिए कह रहे हैं क्योंकि जम्मू की कोर्ट ने फिल्म की रिलीज पर रोक लगाने का आदेश दिया है। जी हाँ, कोर्ट ने भारतीय वायुसेना के दिवंगत स्क्वाड्रन लीडर रवि खन्ना (Ravi Khanna) की पत्नी शालिनी खन्ना की एक याचिका पर फैसला सुनाते हुए फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ की रिलीज पर रोक लगाने का आदेश दिया है। आप सभी को बता दें कि सामने आने वाली एक रिपोर्ट के अनुसार, शालिनी का दावा है कि फिल्म में उनके पति की भूमिका को गलत तरीके से दिखाने की कोशिश की गई है। आप सभी को बता दें कि शालिनी ने 4 मार्च को हुई फिल्म की स्पेशल स्क्रीनिंग में इसे देखा था। वहीं सामने आने वाली रिपोर्ट के मुताबिक, शालिनी का कहना है कि उन्होंने इस मुद्दे को लेकर फिल्म के निर्माताओं से बातचीत की थी।

हालांकि, फिल्म निर्माताओं ने उनकी आपत्ति को नजरअंदाज कर दिया और उनकी बात नहीं सुनी। जब मेकर्स की तरफ से शालिनी को कोई जवाब नहीं मिला, तो उन्होंने इस मुद्दे को सुलझाने के लिए कोर्ट का सहारा लिया। इस मामले में मिली जानकारी के तहत कोर्ट ने फिल्म की रिलीज पर रोक लगाते हुए अपने आदेश में कहा है कि फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ के ट्रेलर में याचिकाकर्ता के पति और शहीद स्क्वाड्रन लीडर रवि खन्ना को लेकर दर्शाए गए दृश्य और गलत तथ्यों को तुरंत हटाने का निर्देश दिया जाता है।

द कश्मीर फाइल्स 11 मार्च 2022 को रिलीज हो रही है, जिसमें शहीद स्क्वाड्रन लीडर रवि खन्ना को लेकर दर्शाए गए फैक्ट्स असंबंधित हैं। वहीं जम्मू के एडिशनल डिस्ट्रिक्ट जज दीपक सेठी ने अपने आदेश में कहा है कि, 'तथ्यों को देखते हुए, प्रतिवादी को फिल्म द कश्मीर फाइल्स में याचिकाकर्ता के पति शहीद स्क्वाड्रन लीडर रवि खन्ना से संबंधित दृश्यों को दिखाने से अस्थायी निषेधाज्ञा के माध्यम से रोका जाता है। ' फिल्म के बारे में बात करें तो फिल्म में अनुपम खेर, मिथुन चक्रवर्ती, दर्शन कुमार, पल्लवी जोशी जैसे कई कलाकार शामिल हैं।

'ना शादी, ना बच्चे, न ही सत्ता के भोगी है। जिसे देख गुंडे कांपे, वो उत्तर प्रदेश के योगी है': कंगना रनौत

’20 करोड़ दूंगी। । ’ लिखकर फीमेल फैन ने कार्तिक आर्यन को किया प्रपोज

ऑपरेशन टेबल पर लेटी नजर आई यह मशहूर अदाकारा, रोंगटे खड़े कर देगी तस्वीर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -