चीन में खुलेआम प्रेम के इजहार पर छिड़ी जंग
चीन में खुलेआम प्रेम के इजहार पर छिड़ी जंग
Share:

चीन : चीन में बस व मेट्रो में प्यार का इजहार करने वाले प्रेमी जोड़ों की आपत्तिजनक तस्वीरें सोशल मीडिया पर सार्वजनिक होने के बाद सार्वजनिक जगहों पर प्यार का इजहार (PDA) के मुद्दे पर बहस छिड़ गई है. कुछ इसे सही बता रहे है तो कुछ इसके खिलाफ हैं. हाल ही में सामने आए एक मामले में चीन के किंगदाओ शहर में एक वरिष्ठ नागरिक ने बस में एक जोड़े को चुंबन व आलिंगनरत होने से रोका, लेकिन उसका रोकना उस युवक को अच्छा नहीं लगा और बात हाथापाई तक पहुंच गई. वहीं शेनयांग शहर में एक मेट्रो कोच में एक जोड़े की चुंबन व आलिंगन की दो तस्वीरें सामने आई.

एक माइक्रोब्लॉगिंग साइट पर इन तस्वीरों के पोस्ट होने के बाद इसका धड़ल्ले से प्रसार हुआ. कई लोगों ने इस घटना की निंदा की. पेकिंग युनिवर्सिटी में समाजशास्त्री लीउ नेंग ने कहा कि समय के साथ PDA के बारे में लोगों का विचार बदला है और विभिन्न पीढ़ियां उचित व्यवहार की अलग-अलग तरीके से व्याख्या करती हैं.

उन्होंने कहा, "इसमें कोई दो राय नहीं कि चीनी पहले की तुलना में अब और मुखर हुए हैं." लीउ ने कहा कि " PDA के मामलों को सार्वजनिक कर सनसनी फैलाने में मीडिया ने बड़ी भूमिका निभाई है. यह एक तरह का भ्रम पैदा करता है कि युवा जोड़े सीमा से बाहर जा रहे हैं." उन्होंने कहा कि ये "एक अधिक खुली संस्कृति प्रेम को दर्शाने के लिए एक माहौल बनाती है"

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -