खराब अर्थव्यवस्था और बढ़ते आतंकवाद का नाम यह देश
खराब अर्थव्यवस्था और बढ़ते आतंकवाद का नाम यह देश
Share:

वाशिंगटन. पाकिस्तान देश में आतंकवादी गतिविधियां सक्रिय है, इसे कम करने के लिए कई अफगानी शरणार्थियों को उनके देश बाहर भेज दिया गया है. एक पूर्व सीआईए अफसर की माने तो पाकिस्तान विश्व का सबसे खतरनाक देश है. इस्लामाबाद में सीआईए के स्टेशन चीफ रहे केविन हलबर्ट ने बताया की पाकिस्तान में अर्थव्यवस्था असफल हो गई है, आतंकवाद तेजी से बढ़ रहा है, साथ ही न्यूक्लियर हथियारों के नजरिये से पाकिस्तान तेजी से आगे की तरफ बढ़ रहा है. ये सबसे अधिक जनसँख्या वाला विश्व में छटा देश है. यहाँ की जन्म दर विश्व में सबसे अधिक है. इन सब बिंदु पर ध्यान दिया जाये तो ये चिंता का विषय है.

हुलबर्ट ने एक वेबसाइट सिफ़ेर ब्रीफ के एक आर्टिकल में लिखा है की पाकिस्तान एक ऐसे बैंक की तरह है जिसे फ़ैल नहीं होने नहीं दिया जा सकता है. स्पष्ट तौर पर कहे तो ये इतने बड़े बैंक की तरह है,  जो यदि फ़ैल हुआ तो इसके नतीजे विनाशकारी हो सकते है.

हुलबर्ट ने कहा है की यदि पाकिस्तान से किनारा कर लिया जाये तो केवल हालात सुधरने के बजाय बिगड़े ही. हमें पाकिस्तान को लगातार पैसे देने होंगे और उसे बेहतर व्यवहार करने और आगे बढ़ाने के लिए प्रोत्साहित करना होगा.

ये भी पढ़े 

हाफिज सईद ने ट्रेवल बैन हटाने के लिए लिखी चिठ्ठी

पाकिस्तान में महिला पत्रकार के साथ बदतमीजी, विडियो वायरल

भारत-बांग्लादेश सीमा पर बरामद हुए 2 लाख रूपए के नकली नोट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -