हाफिज सईद ने ट्रेवल बैन हटाने के लिए लिखी चिठ्ठी
हाफिज सईद ने ट्रेवल बैन हटाने के लिए लिखी चिठ्ठी
Share:

इस्लामाबाद. मुम्बई हमले के मास्टरमाइंड हाफिज सईद ने पाकिस्तान सरकार से खुद के ऊपर लगे ट्रेवल बैन को हटाने की दरख्वास्त की है. इसके अंजाम देने के लिए हाफिज सईद ने पाकिस्तान के इंटीरियर मिनिस्टर चौधरी निसार अली खान को इस सम्बन्ध में पत्र भी लिखा है. इस पत्र में उन्होंने दावा किया की देश की सुरक्षा को उनसे कोई खतरा नहीं है बल्कि उनका संगठन किसी भी आतंकी गतिविधि में शामिल  तक नहीं  है.

बता दे की एक समय था जब पाकिस्तान सरकार ने हाफिज सईद को 90 दिनों के लिए नजरबन्द करने का आदेश भी जारी किया था. पाकिस्तानी सरकार ने हाफिज सईद, जमात उद दावा सहित 37 नेता तथा फलह -ए- इंसानियत संस्था  को एग्जिट कण्ट्रोल लिस्ट में शामिल कर लिए था.   

इस बात का विरोध करते हुए हाफिज सईद ने कहा है की उनका संगठन कभी किसी आतंकवादी गतिविधियों का हिस्सा नहीं बना है. उनके अनुसार फेडरल और प्रोविंसल कोर्ट उनके खिलाफ कोई सबूत तक पेश नहीं कर पाया. अपने लिखे पत्र में उन्होंने 2009 में दिए गए लाहौर हाइकोर्ट द्वारा दिए गए निर्णय का भी उल्लेख किया है.  माना जा रहा है की पाकिस्तान सरकार ने हाफिज सईद को इस मामले में सिर्फ दिखावे के लिए नजर बंद किया था.

 

ये भी पढ़े 
रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -