2200 करोड़ के सिविल प्रोजेक्ट में भ्रष्टाचार ! पूर्व गवर्नर सत्यपाल मलिक के दिल्ली आवास पर CBI की रेड
2200 करोड़ के सिविल प्रोजेक्ट में भ्रष्टाचार ! पूर्व गवर्नर सत्यपाल मलिक के दिल्ली आवास पर CBI की रेड
Share:

नई दिल्ली: केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) ने आज गुरुवार (22 फ़रवरी) सुबह जम्मू-कश्मीर के किरू हाइड्रो इलेक्ट्रिक प्रोजेक्ट से जुड़े भ्रष्टाचार के मामले में पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक के दिल्ली स्थित आवास पर छापा मारा। इसके अलावा, सीबीआई ने जम्मू-कश्मीर में भी 30 ठिकानों पर छापेमारी की। यह मामला किश्तवाड़ में चिनाब नदी पर प्रस्तावित किरू हाइड्रो पावर प्रोजेक्ट के लिए 2019 में 2200 करोड़ रुपये के सिविल वर्क का कॉन्ट्रैक्ट देने में कथित भ्रष्टाचार से जुड़ा है।

दरअसल, सत्यपाल मलिक ने आरोप लगाया था कि उन्हें राज्यपाल रहते हुए परियोजना से संबंधित दो फाइलों को मंजूरी देने के लिए 300 करोड़ रुपये की रिश्वत की पेशकश की गई थी। यह भी आरोप है कि किरू जलविद्युत परियोजना से संबंधित सिविल कार्यों के आवंटन में ई-टेंडरिंग के संबंध में दिशानिर्देशों का पालन नहीं किया गया। CBI ने पिछले महीने भी इस मामले में दिल्ली और जम्मू-कश्मीर में 8 स्थानों पर छापा मारा था। पिछले महीने की छापेमारी में CBI को 21 लाख रुपये से अधिक की नकदी, डिजिटल उपकरण, कंप्यूटर, और संपत्ति दस्तावेज बरामद हुए थे।

CBI ने चिनाब वैली पावर प्रोजेक्ट्स (प्राइवेट) लिमिटेड के पूर्व अध्यक्ष नवीन कुमार चौधरी, पूर्व अधिकारियों एमएस बाबू, एमके मित्तल और अरुण कुमार मिश्रा और पटेल इंजीनियरिंग लिमिटेड के खिलाफ मामला दर्ज किया था। अब सीबीआई इस मामले में आगे की जांच कर रही है। यह देखना होगा कि सीबीआई को इस मामले में क्या सबूत मिलते हैं। यह खबर अभी भी विकसित हो रही है और आने वाले दिनों में और अधिक जानकारी सामने आ सकती है।

बता दें कि,  सत्यपाल मलिक 23 अगस्त, 2018 से 30 अक्टूबर, 2019 तक जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल थे। किरू हाइड्रो इलेक्ट्रिक प्रोजेक्ट 1000 मेगावाट क्षमता का है। इस परियोजना का निर्माण चिनाब नदी पर किया जा रहा है। यह परियोजना 2025 तक पूरी होने की उम्मीद है।

पंजाब की 36 वर्षीय महिला को पाकिस्तानी अली से हुआ प्यार, पहुंची बॉर्डर पार, इस्लाम अपनाकर किया निकाह

मंदिरों के दान पर टैक्स वसूलेगी कर्नाटक सरकार, बनाया कानून, भाजपा ने पुछा- अकेले हिन्दू ही निशाने पर क्यों ?

मोहल्ले की लड़की से पति की शादी करना चाहती है पत्नी, चौंकाने वाली है वजह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -