पंजाब की 36 वर्षीय महिला को पाकिस्तानी अली से हुआ प्यार, पहुंची बॉर्डर पार, इस्लाम अपनाकर किया निकाह
पंजाब की 36 वर्षीय महिला को पाकिस्तानी अली से हुआ प्यार, पहुंची बॉर्डर पार, इस्लाम अपनाकर किया निकाह
Share:

नई दिल्ली: भारत और पाकिस्तान के बीच बॉर्डर पार प्रेम कहानियों के एक और मामले में, पंजाब की एक महिला ने अपने पाकिस्तानी पुरुष मित्र से शादी की और पड़ोसी देश के सियालकोट इलाके में इस्लाम अपना लिया। महिला की पहचान 36 वर्षीय जसप्रीत कौर के रूप में हुई है, जिसने पाकिस्तान के अली अर्सलान से शादी की थी। इस्लामिक परंपराओं के मुताबिक अर्सलान से शादी करने के बाद जसप्रीत ने मुस्लिम नाम ज़ैनब भी अपना लिया है। विवाह समारोह की एक तस्वीर में, अर्सलान और जसप्रीत को एक मौलाना के सामने बैठे देखा जा सकता है; तस्वीर में एक अन्य व्यक्ति को भी देखा जा सकता है, जो दूल्हे का दोस्त बताया जा रहा है।

विवरण के अनुसार, जसप्रीत के पास जर्मन शहर म्यूनिख में जारी किया गया भारतीय पासपोर्ट है। हालांकि शादी कब हुई इसकी तारीख के बारे में कोई स्पष्टता नहीं है, लेकिन दस्तावेजों से पता चलता है कि कौर को 16 जनवरी, 2024 को पाकिस्तान द्वारा पर्यटक वीजा जारी किया गया था, जो 15 अप्रैल, 2024 तक वैध है। 

बता दें कि, ऐसे ही एक मामले में, राजस्थान के भीलवाड़ा की 35 वर्षीय अंजू ने पाकिस्तान की यात्रा की और अपने सोशल मीडिया दोस्त नसरुल्लाह से शादी की। बाद में अंजू के इस्लाम धर्म अपनाने के बाद दोनों ने शादी कर ली थी। दोनों की मुलाकात फेसबुक के जरिए हुई थी। कुछ महीने पाकिस्तान में रहने के बाद अंजू पिछले साल दिसंबर में वाघा बॉर्डर के रास्ते भारत लौट आई थीं। अंजू से पंजाब पुलिस की खुफिया टीम और अमृतसर में इंटेलिजेंस ब्यूरो ने भी पूछताछ की जिसके बाद उन्हें राष्ट्रीय राजधानी की यात्रा करने की अनुमति दी गई।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अंजू फिलहाल अपने बच्चों- 15 साल की बेटी और छह साल के बेटे के साथ राष्ट्रीय राजधानी में किराए के मकान में रह रही हैं। वह वर्तमान में अपने पूर्व पति अरविंद से तलाक से संबंधित मामले की कानूनी कार्यवाही शुरू होने का इंतजार करते हुए अपने बच्चों का भरण-पोषण करने के लिए नौकरी की तलाश कर रही है। अंजू ने यह भी कहा कि उन्होंने अपने पाकिस्तानी पति नसरुल्लाह को भारत आने का न्योता दिया है। अंजू ने कहा था कि, “मेरे पाकिस्तान प्रवास के दौरान, नसरुल्लाह ने मुझे अपना देश दिखाया। अब मैं चाहती हूं कि वह यहां आकर मुझसे मिलें और भारत का दौरा करें।''

मोहल्ले की लड़की से पति की शादी करना चाहती है पत्नी, चौंकाने वाली है वजह

स्टॉक ट्रेडिंग के नाम पर ठगी करने वाले गैंग का पर्दाफाश, पुलिस ने 45 हज़ार सिमकार्ड के साथ मास्टरमाइंड को दबोचा

क्या नरक भोग रहीं संदेशखाली की महिलाएं ? 20 मिनट के वीडियो में भाजपा ने खोले कई राज़, निशाने पर ममता सरकार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -