जल्द खुल जाएंगे हवाई अड्डे, पाकिस्तान सरकार ने दिया यह आदेश
जल्द खुल जाएंगे हवाई अड्डे, पाकिस्तान सरकार ने दिया यह आदेश
Share:

कोरोना के प्रकोप के बीच अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डों पर राष्ट्रीय कमांड और ऑपरेशन सेंटर ने सभी प्रांतीय सरकारों को इस्लामाबाद में अराजकता से बचने के लिए अपने हवाई अड्डों को फिर से खोलने का निर्देश दिया. शनिवार को इसकी जानकारी दी गई. डॉन न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, जब से हवाई अड्डे को बंद किया गया तब से सारी  उड़ाने इस्लामाबाद अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे (आईआईए) पर उतर रही थी. पिछले कुछ हफ्तों के दौरान, बड़ी संख्या में पाकिस्तानी यूरोप, अमेरिका और मध्य पूर्व सहित दुनिया के विभिन्न हिस्सों से लोग वापस लौट रहे हैं.

महिला अंडर-17 विश्वकप को लेकर पटेल की फीफा से बातचीत जारी

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि विदेश कार्यालय ने लोगों के वापस आने से पहले ही प्रशासन को  वायरस के प्रसार के खिलाफ एहतियाती उपाय के रूप में यात्रियों को संगरोध केंद्रों पर रखने की व्यवस्था के लिए पहले ही लोगों को सूचित कर देते थे. अधिकारियों ने कहा कि यात्रियों की संख्या बढ़ने के साथ ही संगरोध की संख्याभी अधिकतम क्षमता के साथ बढ़कर 14 हो गई. इसमें करीब 600 लोगों को रखा जा सकता है.  कुछ दिनों पहले, राजधानी प्रशासन ने विदेश कार्यालय को सूचित किया कि उसने अधिकतम संख्या बदल दी है. विदेश से लौट रहे पाकिस्तानियों को क्वारेंटाइन करने के लिए कोई और उपयुक्त इमारत नहीं मिली.

तानाशाही पर उतर आया चीन, कोरोना के बहाने अफ्रीकी लोगों पर कर रहा अत्याचार

इस मामले को लेकर डुप्लीकेट कमिश्नर मोहम्मद हमज़ा शफ़क़त ने डॉन न्यूज़ को बताया कि 13 अप्रैल तक प्रांतीय हवाईअड्डा फिर से खुल गया. उन्होंने कहा कि 10 अप्रैल और 12 अप्रैल को राजधानी में कोई उड़ान नहीं थी. हालांकि, राजधानी में 11 अप्रैल को 200 यात्रियों के साथ उड़ान भरने की योजना है. जानकारी के लिए बता दें कि पाकिस्तान ने अब तक 4,892 कोरोनावायरस मामलों की पुष्टि की है, जिसमें 78 मौतें हुई हैं.

WHO का बड़ा बयान, कोरोना का पता लगाने के लिए इस टेस्ट को बताया सबसे अहम्

चीन के साथ व्यापार में भारत सरकार कर सकती है बड़ा बदलाव

कोरोना : भारत को लेकर WHO ने ​स्वीकारी यह गलती

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -