कोरोना वैक्सीन में दुनिया को मात देना चाहता है भारत
कोरोना वैक्सीन में दुनिया को मात देना चाहता है भारत
Share:

मॉस्को में भारतीय दूतावास रूस के मेडिकल अध्ययन इंस्टीट्यूट के कांटेक्ट में है, जिसने विश्व की पहली कोरोना दवा को रजिस्टर करा लिया है. यह सूचना देते हुए सरकारी सूत्रों ने ‘द इंडियन एक्सप्रेस’ को बताया, “भारतीय मिशन टीके को लेकर रूस से अलग चर्चा का प्रयास कर रहा है. यह काम मॉस्को में हमारे दूतावास के माध्यक हो रहा है. हम अब इस दवा के सुरिक्षत होने और प्रभावी होने से जुड़े डेटा का प्रतीक्षा कर रहे हैं.”

यूपी में 9 मानव तस्कर गिरफ्तार, 20 बच्चों को किया गया रेस्क्यू

मंगलवार को सामने आई मीडिया रिपोर्ट के अनुसार ने स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय के नए आंकड़ों के माध्यम से बताया कि एक दिन में कोरोना वायरस के लिए सर्वाधिक 8.97 लाख परीक्षण किए गए. इतनी अधिक टेस्टिंग के पश्चात भी पॉजिटिविटी रेट 8.81% है, जबकि साप्ताहिक राष्ट्रीय औसत 8.84% है.

कुलगाम में CRPF कैंप पर आतंकी हमला, 3 जवान घायल, इससे पहले बारामुला में शहीद हुए थे 3 सैनिक

बता दे कि इससे पहले रूस अपनी दवा का पहला बैच तैयार कर चुका है. समाचार एजेंसी ‘Reuters’ के अनुसार, रूस इस माह के अंत तक वैक्सीन पेश कर सकता है. वैक्सीन मॉस्को स्थित Gamaleya Institute द्वारा तैयार की गई है. यह दुनिया की पहली कोरोना वायरस दवा होगी, जो कि आम लोगों के उपयोग के लिए मंजूरी पाएगी. वहीं, CDC ने आशंका जताई है कि पांच सितंबर तक अमेरिका में कोरोना वायरस से 189000 के आसपास मृत्यु होंगी. यूएस में अब तक 54 लाख केस और 1,70 हजार मौतें हो चुकी हैं. इसी बीच, डॉ.एंखनी फॉसी ने चेताया है कि अगर अमेरिका यूं ही संक्रमण फैलने देगा, तब मौतों का आंकड़ा और तेजी से बढ़ सकता है. इसी बीच न्युजीलैंड में कोरोना के फैलाव के मद्देनजर चार सप्ताह के लिए चुनाव टाला जा चुका है. वहीं, वैश्विक महामारी के कारण जापान की इकनॉमी में 27.8 प्रतिशत रिकॉर्ड गिरावट दर्ज की गई.

करवा चौथ : करवा चौथ का व्रत क्यों रखा जाता है ?

कोरोना से ठीक होने वाले मरीज दोबारा हो रहे संक्रमित, दिल्ली के आंकड़ों से विशेषज्ञ भी हैरान

बिहार में शुरू हुआ प्रशासनिक परिवर्तन, 17 आईपीएस अधिकारियों का हुआ तबादला

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -