यूपी में 9 मानव तस्कर गिरफ्तार, 20 बच्चों को किया गया रेस्क्यू
यूपी में 9 मानव तस्कर गिरफ्तार, 20 बच्चों को किया गया रेस्क्यू
Share:

गोरखपुर: उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जिले में अपराध शाखा की टीम ने 9 मानव तस्करों को किया है. इसके अलावा मानव तस्करों के कब्जे से 20 नाबालिग बच्चों को भी रेस्क्यू किया गया है. इन बच्चों को बिहार के अररिया से दिल्ली एक बस के माध्यम से भेजा जा रहा था. सभी बच्चे गरीब परिवार से हैं. बच्चों के परिवार वालों को पैसे का लालच दिया गया था.

SP क्राइम अशोक कुमार वर्मा ने बताया कि 17 अगस्त की सुबह खोराबार इलाके के जगदीशपुर माड़ापार कोनी तिराहा पर पुलिस ने बचाव अभियान कर इन मानव तस्करों को अरेस्ट किया. तस्करों के कब्जे से 20 नाबालिग बच्चों को बरामद किया गया. अशोक कुमार ने बताया कि बचपन बचाओ आंदोलन के राज्‍य समन्‍वय सूर्य प्रताप मिश्रा से उन्हें बच्चों के संबंध में सूचना मिली थी. सूर्य प्रताप ने बताया था कि मानव तस्‍कर बस द्वारा बिहार से कुछ बच्‍चों को राष्ट्रीय राजधानी ले जाने वाले हैं. इस इनपुट के आधार पर टीम ने खोराबार इलाके के जगदीशपुर माड़ापार कोनी तिराहा पर जाल बिछाया. इस दौरान 9 मानव तस्‍करों को पुलिस ने अरेस्ट कर लिया. बच्चों को बचाव कर चाइल्‍ड लाइन के हवाले कर दिया गया है.

आरोपियों की शिनाख्त बिहार के अररिया जिलो के रहने वाले मोहम्‍मद हाशिम, मोहम्‍मद जाहिद, इश्तियाक, शमशाद, मुर्शीद, मारूफ, नूर हसन, शाहिद और हसीब के तौर पर हुई है. पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ आईपीसी की धारा 370 (5), 420, 79 किशोर न्‍याय अधिनियम और 3 सीएलपीआर एक्‍ट 2016 के तहत केस दर्ज किया है.

17 साल की लड़की को उठा ले गए दो लड़के, किया दुष्कर्म

यूपी में बलात्कार का जंगलराज, योगी सरकार पर राहुल-प्रियंका का हमला

अपने ही बेटे को बेरहमी से पीटती हुई दिखी माँ, कैमरे में कैद हुई हैवानियत

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -