ट्रम्प ने किया एलान, फिर से खोला जाएगा महामारी प्रतिक्रिया कार्यालय

Jul 03 2020 11:41 AM
ट्रम्प ने किया एलान, फिर से खोला जाएगा महामारी प्रतिक्रिया कार्यालय

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प द्वारा बंद किया गया महामारी प्रतिक्रिया कार्यालय (pandemic response office) फिर से खोला जा रहा है। कोरोना महामारी के बीच इसे फिर से विदेश विभाग में खोलने का निर्णय लिया गया है। सीएनएन के मुताबिक राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद ने कार्यालय के लिए योजनाओं पर चर्चा करने के लिए गुरुवार को एक बैठक हुई। आपको बता दें कि महामारी प्रतिक्रिया कार्यालय ओबामा कार्यकाल में राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद में खोला गया था, जबकि अब इसे विदेश विभाग में खोला जा रहा है। 

वही इसे लेकर आलोचकों ने ट्रंप प्रशासन पर कई सवाल खड़े कर दिए है। कुछ पूर्व अधिकारियों के अनुसार यदि महामारी प्रतिक्रिया कार्यालय को यदि बंद नहीं किया जाता तो अमेरिका कोरोना को बेहतर तरीके से कण्ट्रोल कर सकता था। बता दें कि अमेरिका में कोरोना के मामलों में लगातार वृद्धि दर्ज की जा रही है। वॉशिंगटन पोस्ट के मुताबिक देश में गुरुवार को कोरोना के कुल 55,220 नए मामले दर्ज किए गए है

कोरोना वायरस महामारी से इस समय पूरा देश ही ग्रसित है। परन्तु इसका सबसे अधिक प्रभाव अमेरिका पर ही हुआ है। तथा डोनाल्ड ट्रम्प द्वारा निरंतर इस महामारी से बचने के लिए कई निर्णय लिए गए है ,वही इस बीच उन्होंने महामारी प्रतिक्रिया कार्यालय फिर से खोलने का निर्णय लिया है। इसी करण वो फिर से विवादों में घिर गए है। कुछ पूर्व अधिकारियो ने उन पर निशाना साधते हुए अपने बयान में कहा है की यदि महामारी कार्यालय बंद ही नहीं किया जाता तो अभी तक कोरोना वायरस पर नियंत्रण पा लिया होता। हालाँकि ट्रम्प ने इस बयान पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है। 

पाक में मंदिर निर्माण के खिलाफ उतरा सत्ताधारी दल, कहा- ये 'इस्लाम' के खिलाफ

वियतनाम को सैन्य ताकत दिखा रहा चीन, समुद्र में कर रहा ऐसी हरकतकराची स्‍टॉक एक्‍सचेंज हमले के बाद पाकिस्तान को मिला ऐसा संदेशक्या प्राइवेट सेक्टर करने वाला है रेलवे का संचालन ?

चीन ने खड़ी की वैश्विक दीवार तो, भारत ने किया ऐसा कामविश्व शतरंज चैम्पियनशिप हो सकती है 2021 तक के लिए स्थगित