कराची स्‍टॉक एक्‍सचेंज हमले के बाद पाकिस्तान को मिला ऐसा संदेश
कराची स्‍टॉक एक्‍सचेंज हमले के बाद पाकिस्तान को मिला ऐसा संदेश
Share:

संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के बयान को अमेरिका और जर्मनी ने दो बार रोका था. जिसमें कराची में हाल में हुए आतंकी हमले की आलोचना की गई थी. क्योंकि वे पाकिस्तान द्वारा इस घटना के लिए भारत को दोष देने तथा प्रधानमंत्री इमरान खान द्वारा ओसामा बिन लादेन को 'शहीद' बताने के कारण पाकिस्तान को 'संदेश' देना चाहते थे. सूत्रों ने यह जानकारी दी.

चीनी एप बैन पर बोली निक्की हेली, कहा - भारत झुकने वाला नहीं

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि पाकिस्तान के कराची में 29 जून 2020 को हुए आतंकी हमले की निंदा करने वाला बयान 15 सदस्यीय संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद ने बुधवार को जारी किया था. इस बयान का मसौदा पाकिस्तान के सहयोगी चीन ने तैयार किया था और इसे मौन प्रक्रिया के तहत लाया गया था जिसमें यदि कोई सदस्य तय समयावधि के भीतर आपत्ति नहीं जताता है तो प्रस्ताव को स्वीकार्य मान लिया जाता है.

COVID-19 ने अमेरिका को किया परेशान, 44 लाख श्रमिको पर आया संकट

इसके अलावा सबसे पहले इस मौन प्रक्रिया को जर्मनी ने भंग किया जिससे बयान जारी करने में विलंब हुआ. तब इसकी समयसीमा बढ़ाकर एक जुलाई सुबह दस बजे (स्थानीय समयानुसार) की गई. इसके बाद, दूसरी बार मौन प्रक्रिया को अमेरिका ने भंग किया जिससे बयान जारी करने में और भी विलंब हुआ. सूत्रों के मुताबिक यह विलंब पाकिस्तान को यह 'संदेश' देने के लिए किया गया कि यह संभव नहीं है कि एक ओर वह अलकायदा के पूर्व प्रमुख और भयावह आतंकवादी हमलों को अंजाम देने वाले आतंकवादी ओसामा बिन लादेन को 'शहीद' कहे और कराची हमले में भारत का नाम घसीटें, वहीं दूसरी ओर अपने यहां हुए हमले के लिए स्पष्ट निंदा की उम्मीद करे.

चीन ने खड़ी की वैश्विक दीवार तो, भारत ने किया ऐसा काम

विश्व शतरंज चैम्पियनशिप हो सकती है 2021 तक के लिए स्थगितKP शर्मा

ओली पर पद छोड़ने का दबाव, आज करेंगे देश को संबोधित

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -