जम्मू-कश्मीर : लॉकडाउन की वजह से राज्य में पड़ने वाले है खाने-पीने के लाले
जम्मू-कश्मीर : लॉकडाउन की वजह से राज्य में पड़ने वाले है खाने-पीने के लाले
Share:

भारत में लगातार बढ़ रहे कोरोनावायरस संक्रमण को रोकने के लिए जम्मू-कश्मीर में 31 मार्च तक लॉकडाउन घोषित कर दिया गया है. क्योकि इस वायरस से जम्मू-कश्मीर भी अछूता नहीं है. बता दे कि इस दौरान अखबार, किराना, दूध, सब्जी और दवा की दुकानों के अलावा अन्य सभी कारोबार और प्रतिष्ठान बंद रहेंगे. केंद्र शासित लद्दाख के लेह व कारगिल में भी लॉकडाउन कर दिया गया है. ऐसे में जम्मू-कश्मीर में कोरोना से संबंधित हर खबर मायने रखती है. 

कोरोना वायरस को मात देने के लिए सार्क देश करने वाले है ये काम

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि जम्मू-कश्मीर में अबतक कोरोना वायरस के चार पॉजिटिव मामले सामने आए हैं, जिनमें से 3 जम्मू में और 1 कश्मीर संभाग का है. वहीं लद्दाख में अबतक 13 पॉजिटिव मामलों की पुष्टि हो चुकी है.

लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों पर पुलिस का एक्शन, 1 हजार से अधिक मामले दर्ज

आज यानी मंगलवार को लॉकडाउन के चलते जम्मू शहर सहित संभाग के कई हिस्सों में हुई बारिश की वजह से सड़कों पर और भी सन्नाटा पसरा रहा . सुबह तड़के शुरू हुई बारिश जोकि अभी भी जारी है, इसके चलते लोग घरों में ही कैद हैं.दुकानें और बाजार बंद हैं, कई चौराहों पर तारबंदी भी की गई है. कुछ मार्गों पर बड़े वाहनों की आवाजाही पूरी तरह से प्रतिबंधित कर दी गई है. साथ ही पूछताछ व चेकिंग के बाद ही छोटे वाहनों को आगे जाने की अनुमति दी जा रही है. इनमें बिक्रम चौक, जीवल चौक, आईआईएम चौराहे के पास तारबंदी की गई है. वहीं कल से नवरात्र शुरू हो रहे है, लेकिन मंदिर बंद हैं, लोग घरों में कलश स्थापना और पूजा-पाठ की तैयारी करने में जुट गए हैं.

कोरोना को लेकर अमेरिका पर भड़का चीन, पुछा- मौतें फ्लू से हुईं या Covid-19 से ?

टला राज्यसभा चुनाव, इलेक्शन कमीशन ने बोली ये बात

कोरोना पर बोले राहुल गाँधी, कहा- हमारे पास वक़्त था, कर सकते थे बेहतर तैयारी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -