कोरोना वायरस को मात देने के लिए सार्क देश करने वाले है ये काम
कोरोना वायरस को मात देने के लिए सार्क देश करने वाले है ये काम
Share:

सोमवार को विदेश मंत्रालय ने कहा कि दक्षिण एशियाई क्षेत्रीय सहयोग संगठन (सार्क) देशों के वरिष्ठ स्वास्थ्य अधिकारियों की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग 26 मार्च को आयोजित किए जाने का तय हुआ है. मंत्रालय ने कहा कि कॉन्फ्रेंसिंग में कोरोना वायरस से निपटने के अनुभवों का आदान-प्रदान होगा, जिसमें प्रवेश बिंदुओं पर स्क्रीनिंग, संपर्क ट्रेसिंग, क्वरांटाइन और आइसोलेशन मौजूद है.

मुंबई में एक और कोरोना पीड़ित की मौत, मृतकों का आंकड़ा हुआ 10

इसके अलावा विशेष तौर पर पीएम मोदी ने सोमवार को सार्क सदस्यों को वायरस के प्रसार से लड़ने के लिए स्थापित कोरोना वायरस बचाव फंड के लिए उनके योगदान के लिए धन्यवाद दिया था. उन्होंने संयुक्त निधि में उनके योगदान के लिए बांग्लादेश, श्रीलंका, मालदीव, अफगानिस्तान और नेपाल के राज्यों के प्रमुखों को धन्यवाद दिया था.

इंडियन आर्मी को मिले दो कोरोना संक्रमित नागरिक

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि कोरोना वायरस को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सार्क देशों के प्रतिनिधियों से बात की थी. उस बातचीत में पीएम मोदी ने COVID-19 इमरजेंसी फंड का प्रस्ताव रखा था. पीएम मोदी ने ट्वीट करते हुए सोमवार को अफगानिस्तान, बांग्लादेश और श्रीलंका को धन्यवाद दिया. प्रधानमंत्री मोदी ने 1 मिलियन डॉलर के सहयोग के लिए अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी को शुक्रिया कहा. इसके अलावा पीएम मोदी ने श्रीलंका के राष्ट्रपति गोटाबाया राजपक्षे का भी 5 मिलियन डॉलर के योगदान के लिए आभार व्यक्त किया. पीएम मोदी ने कहा कि हमारे आपसी सहयोग से हम इस बीमारी प्रभावी ढंग से लड़ पाएंगे.

कोरोना: मौत के मुंह से 263 भारतीयों को बचाकर लाईं स्वाति, पूरा देश कर रहा सलाम

मलेशिया से इतने भारतीयों को वापस लेकर लौटा विमान

लॉकडाउन को लेकर बिहार पुलिस की लोगों से मार्मिक अपील छू लेगी आपके दिल को

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -