कोरोना के कारण टीवी इंडस्ट्री को लगा 100 करोड़ का फटका
कोरोना के कारण टीवी इंडस्ट्री को लगा 100 करोड़ का फटका
Share:

कोरोना वायरस के खौफ के चलते सरकारों ने लाकडाउन कर रखा है. इसके साथ ही मुंबई में भी बंद जैसे ही हालात हैं. इसका सबसे बड़ा असर फिल्मों पर तो पड़ ही रहा है परन्तु इसकी चपेट में टीवी इंडस्ट्री भी बुरी तरह से आ गई है. इसके साथ ही एक आंकड़े के अनुसार , टीवी इंडस्ट्री में पूरी तरह से कामकाज ठप होने के चलते दो हफ्ते में करीब 100 करोड़ का नुकसान हो रहा है.आपकी जानकारी के लिए बता दें की  बीएमसी और मुंबई पुलिस की ओर से सभी प्रोडक्शन हाउस को किसी भी तरह की शूटिंग रोकने के लिए कह दिया गया है. फिलहाल ये रोक मार्च महीने तक है, अगर हालात सामान्य नहीं हुई तो ये डेटलाइन और आगे बढ़ सकती है. इसके साथ ही टीवी इंडस्ट्री शिफ्ट में शूटिंग के हिसाब से चलती है. वहीं ऐसा नहीं है कि इनके पास बहुत अधिक शूट पहले से होता है जिसे प्रोड्यूस कर इस हालात में सामान्य टेलीकास्ट जारी रखा जा सके.

सभी सीरियल्स की शूटिंग बंद हो चुकी है. इसके साथ ही इसका असर सिर्फ कमाई ही नहीं बल्कि इस इंडस्ट्री में काम करने वालों पर भी पड़ रहा है. वहीं खासकर सपोर्ट स्टाफ, जो सैलरी या प्रोजेक्ट बेस पर काम करते हैं.एक मिडिया रिपोर्टर से बातचीत में टीवी एंड वेब, आईएफटीपीसी के चेयरमैन जेडी मजिठिया का कहना है कि हम पैनिक नहीं कर सकते है. वहीं दहशत में आने से क्या होगा? वहीं आज हालात मुश्किल हैं, हम नहीं जानते कि कल क्या इंतजार कर रहा है. कुछ प्रोड्यूसर के पास एपिसोड का बैंक है पर कुछ के पास नहीं है. इसके साथ ही कुछ रिपीट करेंगे और हो सकता है कि कुछ फ्रेश कंटेंट भी लाएं. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि 2 हफ्ते में टीवी इंडस्ट्री को कम से कम 100 करोड़ का नुकसान झेलना पड़ सकता है.

रिपीट टेलीकास्ट शुरू
वहीं आगे का शो ना होने के कारण और शूटिंग बंद होने के चलते कई टीवी शो में सोमवार की शाम से रिपीट टेलीकास्ट शुरू कर दिया है. इसके साथ ही सोनी सब पर आने वाले तारक मेहता का उल्टा चश्मा ने शुरुआत में नोटिस देने के बाद अब पुराने शो दिखाना शुरू कर दिया है. वहीं यही रास्ता कई और डेली शो वाले अपना रहे हैं. मजिठिया का कहना है कि इससे टीवी और फिल्मों पर बुरा असर पड़ रहा है लेकिन वेबसीरीज शोज को फायदा मिल सकता है. इसके अलावा मॉल, सिनेमाघर बंद होने के चलते लोग घर पर हैं और इस हालात में हो सकता है कि वेब सीरीज शो ज्यादा देखें जाएं. वहीं जो ओटीटी प्लेटफॉर्म अच्छा कंटेंट होने के बाद भी भीड़ में खो गए थे उनके लिए ये अच्छा मौका है.

'बिग बॉस 13' के बाद फिर साथ आएंगे रश्मि देसाई और सिद्धार्थ शुक्ला

माहिरा के पारस की मां से मिलने पर फैंस ने दिया ऐसा रिएक्शन

विघ्नहर्ता में चल रही है कार्तिकेय और सुरसई के युद्ध दृश्यों की तैयारी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -