चिकन और अंडे से ​नहीं फैलता कोरोना वायरस, साबित करने के लिए मंत्रियों ने किया ऐसा काम
चिकन और अंडे से ​नहीं फैलता कोरोना वायरस, साबित करने के लिए मंत्रियों ने किया ऐसा काम
Share:

चिकन यानी मुर्गे से कोरोनावायरस फैलने की अफवाहों को दूर करने के लिए तेलंगाना के मंत्रियों ने सामूहिक रूप से चिकन खाया. तेलंगाना के मंत्री केटी रामा राव, एटेला राजेंदर, तलसानी श्रीनिवास यादव और अन्य ने शुक्रवार को हैदराबाद में मंच पर चिकन खाया और उन अफवाहों को समाप्त करने के लिए कहा जिनमें कहा जा रहा है कि कोरोनावायरस चिकन और अंडे के माध्यम से फैलता है. 

ग्राहकों के लिए बड़ी खबर, Huawei MediaPad M5 लाइट भारत में हुआ लॉन्च

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि अंडे और मुर्गे से कोरोनावायरस फैसने की अफवाहें तेजी से देशभर में फैल रही हैं. सोशल मीडिया और व्हाट्सएप पर फैली अफवाहों के चलते चिकन की बिक्री में 50 प्रतिशत की गिरावट आई है. जबकि पिछले एक महीने में चिकन के दाम 70 प्रतिशत तक नीचे आए हैं.कोरोनावायरस संक्रमण के चलते पूरी दुनिया में अब तक 2,867 लोगों की मौत हो चुकी है. चीन में इस बीमारी से मरने वालों की संख्या 2,788 है. वहीं, ईरान में 34, इटली में 17, दक्षिण कोरिया में 13, जापान में नौ, हांगकांग व फ्रांस में दो-दो और फिलीपींस व ताईवान में एक-एक व्यक्ति की मौत इस वायरस के चलते हो चुकी है.

AQI का स्‍तर 121 तक पहुंचा, दिल्लीवासियों को मिली बड़ी राहत

ईरान में कोरोनावायरस के खौफ के चलते हवाई सेवाएं बंद होने से 340 भारतीय मछुआरे वहां फंस गए हैं.अब गुजरात सरकार ने केंद्र सरकार से मछुआरों को वापस लाने की अपील की है.कोरोनावायरस से ईरान में अब तक 34 लोगों की मौत हो चुकी है. गुजरात के मंत्री रामण पाटकर ने विदेश मंत्री एस जयशंकर को इस संबंध में पत्र लिखा है. अपने बयान में पाटकर ने कहा कि, मछुआरे ईरान के होर्मुजन प्रांत के बंदरगाह बंदर-ए-चिरू में फंसे हुए हैं और भारत वापस नहीं लौट सकते, क्योंकि ईरानी अधिकारियों ने हवाईअड्डों को सील कर दिया है. लोगों को देश से बाहर जाने की अनुमति नहीं दी है.

जेल में कैद आज़म का दर्द छलका, कहा- आतंकवादियों जैसा वर्ताव किया जा रहा

दिल्ली हिंसा पीड़ितों को आज से मुआवज़ा देगी केजरीवाल सरकार, ऐसे पा सकते हैं मदद

आज से कोटा में शुरू हो रहा सुपोषित मां अभियान, ओम बिरला और स्मृति ईरानी करेंगे शुभारंभ

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -