अफ्रीका में कोरोना के नए वेरियंट से हो रही मौतें: WHO
अफ्रीका में कोरोना के नए वेरियंट से हो रही मौतें: WHO
Share:

कोरोना वायरस का नया रूप दुनिया भर में कहर बरपा रहा हैं। ब्राजील, फ्रांस, रूस और यूनाइटेड किंगडम भी दुनिया भर में सबसे अधिक नए मामलों की रिपोर्ट करने वाले देशों में थे। विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) के अनुसार, अफ्रीका में कोरोना से संबंधित मौतों की संख्या वायरस के अत्यधिक संक्रामक उपभेदों के स्थानीय संचरण के साथ महाद्वीप के अंगूरों के रूप में है।

डब्ल्यूएचओ अफ्रीका के क्षेत्रीय निदेशक ने कहा कि जनवरी में महामारी से मरने वालों की संख्या में 40 प्रतिशत की वृद्धि हुई है, जिससे संक्रमण की एक दूसरी लहर और नए वेरिएंटों में वृद्धि हुई है जिसने महाद्वीप की सार्वजनिक सुरक्षा प्रणालियों को अभिभूत कर दिया है। एक बयान में, "कोरोना से बढ़ती मौतें, हम दुखद देख रहे हैं, लेकिन यह चेतावनी के संकेत भी परेशान कर रहे हैं कि अफ्रीका में स्वास्थ्य कार्यकर्ता और स्वास्थ्य प्रणाली खतरनाक रूप से प्रभावित हैं।"

इस बीच, विश्व स्वास्थ्य संगठन के आंकड़ों के अनुसार, दुनिया भर में रिपोर्ट किए गए नए कोविड-19 मामलों की संख्या में लगातार चौथे सप्ताह गिरावट आई है। दुनिया भर में रिपोर्ट की गई कॉर्नोना की मौतों की संख्या दूसरे सप्ताह में कम हो गई, पिछले हफ्ते 88,000 नई मौतें हुईं, पिछले सप्ताह की तुलना में 10% की गिरावट आई। पिछले हफ्ते दुनिया भर में कोविड-19 के दस लाख नए मामले सामने आए।

यूनाइटेड किंगडम ने 11 फरवरी को दर्ज की सबसे ठंडी रात

50 वर्षों में पहली बार ISRO ने निजी कंपनियों के लिए खोला सैटेलाइट सेंटर

मेक्सिको में कोरोना से मौत का आंकड़ा 170,000 से हुआ अधिक

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -