प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने की COVID Warriors वेबसाइट लॉन्च
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने की COVID Warriors वेबसाइट लॉन्च
Share:

कोरोना वायरस को ध्यान में रखकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 'मन की बात' कार्यक्रम के दौरान एक खास वेबसाइट को लॉन्च किया है। इसके साथ ही  इस वेबसाइट का नाम कोविड वॉरियर्स है। इस वेबसाइट के जरिए समाजिक संगठन, स्थानीय प्रशासन के लोग और सिविल सोसायटी के कर्मचारी एक-दूसरे के साथ जुड़े रह सकेंगे। वहीं, पीएम मोदी ने कहा है कि भारत सरकार ने इस प्लेटफॉर्म को देशवासियों के लिए तैयार किया है। इसके जरिए लोग कोरोना को फैलने से रोक पाएंगे। साथ ही इससे कोरोना की चेन तोड़ने में मदद मिलेगी। 

इस प्लेटफॉर्म के जरिए कर सकते हैं देश की सेवा
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश को संबोधित करते हुए कहा है कि कोविड वॉरियर प्लेटफॉर्म के जरिए समाजिक संगठन, स्थानीय प्रशासन और सिविल सोसायटी के मेंबर्स एक-दूसरे साथ जुड़ सकेंगे। साथ ही इस प्लेटफॉर्म पर डॉक्टर, नर्स, आशा कर्मचारी, एनएसएस और एनसीसी के पेशेवरों की जानकारी उपलब्ध हैं। उन्होंने आगे कहा है कि लोग इस प्लेटफॉर्म से जुड़कर देश की सेवा कर सकते हैं।

कोविड वॉरियर्स साइट पर इस तरह की जानकारी मिलेगी
बता दें कि लोगों को इस वेबसाइट पर कोरोना वायरस से जुड़ी जानकारी मिलेगी। इसके अलावा इस प्लेटफॉर्म पर सभी राज्यों का डाटा उपलब्ध है। साथ ही लोग यहां से डॉक्टर की जानकारी हासिल कर सकते हैं। वहीं, दूसरी तरफ इसमें उन छात्र, डॉक्टर, अस्पताल, रेलवे अस्पताल के कर्मचारी, एक्स सर्विसमैन, फार्मेसी के कर्मचारी, आयुष विभाग के कर्मचारी, लैब के कर्मचारी, एनसीसी और पंचायत सचिव की जानकारी मौजूद है, जो इस समय कोरोना वायरस से लड़ रहे हैं। 

कोरोना वायरस की स्थिति
भारत में कोरोना वायरस के संक्रमितों की संख्या 26,496 हो गई है। अब तक इस वायरस से 824 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 5,804 लोग स्वस्थ्य होकर अपने घर लौट गए हैं।

लॉकडाउन के दौरान ये मोबाइल एप आपके आएंगे बहुत काम

Google Duo में आया नया अपडेट

Redmi Note 9 सीरीज 30 अप्रैल को हो सकता है लांच

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -