कोरोनावायरस स्वाभाविक रूप से होता है विकसित: रिपोर्ट
कोरोनावायरस स्वाभाविक रूप से होता है विकसित: रिपोर्ट
Share:

न्यूयार्क: नए शोध अध्ययनों ने सुझाव दिया है कि कोरोना स्वाभाविक रूप से विकसित हुआ है और पहले की तुलना में कहीं अधिक व्यापक है, एक मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है। द वॉल स्ट्रीट जर्नल ने कहा, "कम से कम चार हालिया अध्ययनों ने दक्षिण पूर्व एशिया और जापान में चमगादड़ और पैंगोलिन में महामारी के तनाव से संबंधित कोरोना वायरस की पहचान की है, एक संकेत है कि ये रोगजनकों पहले से ज्ञात की तुलना में अधिक व्यापक हैं और इसके लिए पर्याप्त अवसर थे। 

समाचार पत्र में कहा गया है कि वायरस विकसित होने के लिए, "एक अन्य अध्ययन में पाया गया है कि एक एमिनो एसिड में परिवर्तन - प्रोटीन बनाने के लिए एक कार्बनिक यौगिक - वायरस के स्पाइक प्रोटीन पर वायरस को मानव कोशिकाओं को संक्रमित करने की अनुमति दे सकता है। शोध के इन नवीनतम टुकड़ों से यह पता चला है कि वायरस, जिसे SARS-CoV-2 कहा जाता है, संभवतः चमगादड़ों में उत्पन्न हुआ और फिर स्वाभाविक रूप से मनुष्यों को संक्रमित करने के लिए विकसित हुआ। 

समाचार एजेंसी सिन्हुआ समाचार एजेंसी ने बताया कि अध्ययनों से यह भी स्पष्ट होता है कि विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) के नेतृत्व वाले विशेषज्ञों की एक टीम ने पिछले महीने वुहान के केंद्रीय चीनी शहर में अपने क्षेत्र का अध्ययन क्यों पूरा किया और अन्य देशों में डेटा और सबूतों के बारे में और जानकारी मांगी। डब्ल्यूएचओ विशेषज्ञ टीम, जिसमें ऑस्ट्रेलिया, डेनमार्क, जर्मनी, जापान, नीदरलैंड, कतर, रूस, ब्रिटेन, अमेरिका और वियतनाम के विशेषज्ञ शामिल हैं, 14 जनवरी को चीन के वुहान में चीनी वैज्ञानिकों के साथ कोरोना के मूल-अनुरेखण पर काम करने के लिए पहुंचे।

हौथी-आतंकवादी-मिसाइल के कारण जेद्दा ईंधन टैंक में हुआ विस्फोट: सऊदी अरब

मई के अंत तक देश के प्रत्येक वयस्क के लिए होगी कोरोना की पर्याप्त खुराक: जो बिडेन

भारत-पाकिस्तान के साथ अपने संबंध को लेकर अमेरिका ने कही ये बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -