हौथी-आतंकवादी-मिसाइल के कारण जेद्दा ईंधन टैंक में हुआ विस्फोट: सऊदी अरब

हौथी-आतंकवादी-मिसाइल के कारण जेद्दा ईंधन टैंक में हुआ विस्फोट: सऊदी अरब
Share:

यमन में हौथी आतंकवादियों द्वारा दागी गई एक मिसाइल ने सोमवार को जेद्दा के पास एक ईंधन वितरण स्थल पर विस्फोट और आग लगा दी। मंत्रालय ने आरोप लगाया कि विस्फोट "प्रोजेक्टाइल के साथ एक आतंकवादी हमले" का परिणाम था, लेकिन सऊदी अधिकारियों की तत्काल पुष्टि नहीं हुई। अग्निशमन दल इस विस्फोट को बुझाने में कामयाब रहे, और इस हमले के परिणामस्वरूप कोई भी घायल या जान का नुकसान नहीं हुआ। 

सऊदी अरामको, जिनके तेल उत्पादन और निर्यात की सुविधाएं ज्यादातर सऊदी अरब के पूर्वी प्रांत में हैं, जेद्दा से देश भर में 1,000 किमी (620 मील) से अधिक, टिप्पणी के लिए तुरंत रॉयटर्स के अनुरोध का जवाब नहीं दिया। सऊदी-अगुवाई वाले सैन्य गठबंधन के प्रवक्ता जो छह साल से ईरान-गठबंधन हूथी आंदोलन से जूझ रहे हैं, ने टिप्पणी के लिए रायटर के अनुरोध का तुरंत जवाब नहीं दिया। 

हौथी के सैन्य प्रवक्ता याह्या सराया ने एक ट्विटर पोस्ट में कहा कि हमला एक प्रक्षेपास्त्र का उपयोग करके भोर में हुआ और बिना विस्तार किए अपने लक्ष्य पर हमला किया। उन्होंने घरेलू आपूर्ति के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले जेद्दा में पेट्रोलियम उत्पादों के वितरण संयंत्र के रूप में दिखाई देने वाले निर्देशांक के साथ एक छवि पोस्ट की, जो कि हौथिस ने नवंबर 2020 में एक मिसाइल के साथ मारा था। अरामको ने तब कहा कि उत्तरी जेद्दा बल्क प्लांट पर हमले ने एक भंडारण टैंक को मारा लेकिन आपूर्ति प्रभावित नहीं हुई।

मई के अंत तक देश के प्रत्येक वयस्क के लिए होगी कोरोना की पर्याप्त खुराक: जो बिडेन

भारत-पाकिस्तान के साथ अपने संबंध को लेकर अमेरिका ने कही ये बात

चीन विश्व व्यवस्था के लिए है खतरा: अमेरिका

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -