Uttarakhand: एम्स ऋषिकेश में कोरोना की जांच हुई शुरू
Uttarakhand: एम्स ऋषिकेश में कोरोना की जांच हुई शुरू
Share:

यदि सबकुछ ठीक रहा तो कोरोना संक्रमण की जांच की सुविधा सोमवार (आज) से अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) ऋषिकेश में भी शुरू हो सकती है । इसके साथ ही यहां एक दिन में 100 रक्त के नमूनों की जांच हो सकेगी। जिसकी जांच रिपोर्ट 24 घंटे में मिल सकती है । इसके लिए चार डॉक्टरों की एक विशेष टीम बनाई गई है। अभी तक संदिग्ध मरीजों के सैंपल को हल्द्वानी या फिर पुणे भेजा जाता है। 

इसके साथ ही जहां से रिपोर्ट आने में तीन से सात दिन लग जाते हैं। इसके अलावा एम्स ऋषिकेश के आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि कोविड-19 आशंकित मरीजों के रक्त की जांच के लिए अनुमति मिल गई है। वहीं एम्स ऋषिकेश के पास इस संबंध में पूरा सिस्टम पहले से तैयार है। इसके अलावा तैयारियां पूरी करने का काम तेजी से किया जा रहा है। आपकी जानकारी के अनुसार एम्स ऋषिकेश में कोरोना से संबंधित लोगों के 100 सैंपल की जांच एक दिन में किए जाने की सुविधा उपलब्ध होगी।

आपकी जानकारी के लिए बता दें की रक्त का नमूना लेने के 24 घंटे बाद रिपोर्ट उपलब्ध हो जाएगी। भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में रक्त के नमूने की जांच के बाद संबंधित रिपोर्ट इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च को स्वीकृति के लिए भेजी जाएगी।जिसके बाद यह रिपोर्ट संबंधित रोगी को उपलब्ध करा दी जाएगी। एम्स ऋषिकेश के पास वर्तमान में 300 किट उपलब्ध हैं। जबकि 10 हजार किट का ऑर्डर दिया जा चुका है।

यदि  पूरी नहीं हुई काउंटी चैंपियनशिप तो रद्द की जा सकती है

मध्यप्रदेश : अब तक 'कोरोना' से 38 लोग संक्रमित, दो मरीजों की हुई मौत

क्या तीसरे स्टेज में पहुंच गया है कोरोना वायरस ? 24 घंटे में 221 लोग निकले पॉजिटिव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -