हरियाणा : आखिर क्यों राज्य में एक बार फिर लग सकता है लॉकडाउन ?
हरियाणा : आखिर क्यों राज्य में एक बार फिर लग सकता है लॉकडाउन ?
Share:

हरियाणा में गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने प्रदेश में दोबारा से लॉकडाउन की संभावना जता दी है. वह पहले से ही प्रदेश में दुकानें खुलने के फैसले से नाखुश नजर आ रहे है. इस मामले को लेकर उन्होंने कहा है कि हालात इसी तरह के रहे तो कहीं पुराने तरीके से लॉकडाउन फिर से न लगाना पड़ जाए. मेरे पास इतनी पुलिस नहीं है कि सूबे में हर दुकान पर एक पुलिस कर्मचारी तैनात कर सकूं. अब तो लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन भी स्वयं ही करना पड़ेगा.

अमेरिका कर सकता है बड़ा हमला, ख़ुफ़िया रिपोर्ट के बाद अलर्ट हुआ चीन

लॉकडाउन में छूट देने के बाद पत्रकारों से वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से हुई बातचीत में विज ने कहा कि अब तो लोगों को अपनी सुरक्षा खुद ही करनी पड़ेगी. उन्होंने कहा कि अंबाला में 25 केस पॉजिटिव आ गए हैं. यह आंकड़े चौंकाने वाले हैं. यह सभी मजदूर हैं और डॉक्टरों के घरों के निर्माण करने में लेबर का कार्य कर रहे थे. जब इनके टेस्ट हुए तो यह सभी पॉजिटिव मिले. 

कोरोना से बढ़ी संक्रमितों की संख्या, 2 माह में 35 गुना बढ़ा वायरस

इसके अलावा यह भी पता चला है कि जहां यह काम कर रहे थे, वहीं सामने सड़क पर एक लंगर लगा था. जहां से यह लोग रोज रोटी खाते थे. यह भी संभावना है कि वहीं से सारे लोग पॉजिटिव हुए हैं. लॉकडाइन के दौरान लंगर के माध्यम से दूरी मेंटेन नहीं हो पाती. मैं शुरू से इस बात का भी विरोध करता रहा हूं. विज ने कहा कि गुरुग्राम, झज्जर जैसे क्षेत्र भी रेड जोन में आ सकते हैं, क्योंकि मामले बढ़ते जा रहे हैं बाजारों के खुलने की वजह से हालात जो सामान्य नहीं रहे हैं. 

पंजाब : क्या 6.44 लाख से अधिक प्रवासी कामगारों की हो पाएगी घर वापसी ?

सीएम खट्टर को पीएम मोदी और गृहमंत्री अमित शाह ने ऐसे दी जन्मदिन की बधाई

न्यूज़ीलैंड में बढ़ा कोरोना का खौफ, लॉकडाउन के बाद भी नहीं मिली राहत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -