अमेरिका कर सकता है बड़ा हमला, ख़ुफ़िया रिपोर्ट के बाद अलर्ट हुआ चीन
अमेरिका कर सकता है बड़ा हमला, ख़ुफ़िया रिपोर्ट के बाद अलर्ट हुआ चीन
Share:

बीजिंग: एक आंतरिक रिपोर्ट ने चेतावनी दी है कि अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर चीन विरोधी भावनाएं इस समय अपने चरम पर हैं. रॉयटर्स के अनुसार, रिपोर्ट में ये चेतावनी दी गई है कि कोरोना वायरस प्रकोप को देखते हुए चीन बढ़ते द्वेष का सामना कर रहा है, जिससे संयुक्त राज्य अमेरिका (US) के साथ उसके रिश्ते बिगड़ सकते हैं.

कोरोना वायरस जो सबसे पहली बार चीन के वुहान शहर से सामने आया था, उसने विश्व स्तर पर अब तक 30 लाख से ज्यादा लोगों को संक्रमित किया है और इसके कारण लगभग 2 लाख लोग अपनी जान गंवा चुके हैं.  राज्य सुरक्षा मंत्रालय ने इस रिपोर्ट को पिछले महीने के शुरुआत में चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग समेत बीजिंग के शीर्ष नेताओं को सौंपा था. रिपोर्ट में कहा गया है कि चीन को अमेरिका के साथ सशस्त्र टकराव की सबसे खराब स्थिति के लिए तैयार रहने की आवश्यकता है.

ये रिपोर्ट चीनी रक्षा मंत्रालय से संबद्ध एक थिंक टैंक चाइना इंस्टीट्यूट ऑफ कंटेमंपरेरी इंटरनेशनल रिलेशन्स (CICIR) द्वारा बनाई गई थी, जो चीन की शीर्ष खुफिया एजेंसी है. आपको बता दें कि कोरोना संकट के बाद से ही अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प चीन की लगातार आलोचना कर रहे हैं और चीन पर नए टैरिफ लगाने की धमकी दे रहे हैं. इस बीच, उनका प्रशासन चीन से बदला लेने के तरीकों पर मंथन कर रहा है..

हादसे का शिकार हुई प्रवासी मजदूरों को ले जा रही बस, ड्राइवर की मौत, 2 अन्य घायल

400 अज्ञात प्रवासी श्रमिकों ने ​भीषण पथराव को दिया अंजाम, पुलिस पर हुआ बड़ा हमला

इटली में लॉकडाउन से छूट देना सरकार को पड़ गया भारी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -