पंजाब : क्या 6.44 लाख से अधिक प्रवासी कामगारों की हो पाएगी घर वापसी ?
पंजाब : क्या 6.44 लाख से अधिक प्रवासी कामगारों की हो पाएगी घर वापसी ?
Share:

लॉकडाउन 3 और कोरोना संक्रमण के बीच पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को पत्र लिखकर प्रवासी मजदूरों को भेजने के लिए ट्रेनें चलाने की अपील की है. उन्होंने 5 मई से 10-15 दिन के लिए विशेष ट्रेनों का प्रबंध करने की मांग की है. राज्य सरकार द्वारा विशेष तौर पर तैयार किए गए पोर्टल www.covidhelp.punjab.gov.in पर रजिस्टर्ड हो चुके 6.44 लाख से अधिक प्रवासी कामगारों द्वारा घर वापस जाने की इच्छा जाहिर करने के बाद मुख्यमंत्री ने अपील की है.

कोरोना वायरस को लेकर चीन पर बढ़ा दबाव, अमेरिका ने कह दी चौकाने वाली बात

इस मामले को लेकर पत्र में सीएम ने कहा कि रजिस्टर्ड हो चुके लोगों की वापसी के लिए परिवहन के लिए अगले 10-15 दिन रेल मंत्रालय को जरूरत के मुताबिक रोजाना सूचित करेगी. कैप्टन ने बताया कि प्रवासी कामगारों की यातायात की योजना बनाने के लिए पंजाब के अधिकारी संबंधित राज्यों और रेलवे के अधिकारियों के साथ तालमेल कायम कर रहे हैं. पंजाब में उद्योग और कृषि क्षेत्र में अस्थाई रोजगार हासिल करने के लिए उत्तर प्रदेश, बिहार और अन्य पूर्वी राज्यों से बड़ी संख्या में कामगार आते हैं.

कोरोना : इस सीएम को मिली लॉकडाउन में छूट न देने की सलाह

अपने मंशा बताते हुए उन्होंने आगे कहा कि यह लोग जो आमतौर पर होली के बाद मार्च में चले जाते हैं, इस साल लॉकडाउन लागू होने के कारण वापस नहीं जा सके. कैप्टन ने कहा कि वैसे तो राज्य सरकार द्वारा छह सप्ताहों से इन कामगारों को भोजन और आश्रय प्रदान करवाने के सभी प्रबंध किए गए हैं, लेकिन अब वह स्वाभाविक रूप से अपने घर जाना चाहते हैं. उन्होंने इन विशेष जरूरतों के मद्देनजर गृह मंत्री को दख़ल देने की अपील की.

न्यूज़ीलैंड में बढ़ा कोरोना का खौफ, लॉकडाउन के बाद भी नहीं मिली राहत

कोरोना से बढ़ी संक्रमितों की संख्या, 2 माह में 35 गुना बढ़ा वायरस

अमेरिका कर सकता है बड़ा हमला, ख़ुफ़िया रिपोर्ट के बाद अलर्ट हुआ चीन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -