न्यूज़ीलैंड में बढ़ा कोरोना का खौफ, लॉकडाउन के बाद भी नहीं मिली राहत

वेलिंगटन: बीते कई दिनों से लगातार दुनियाभर में अपना कहर बरसा रहा कोरोना वायरस आज लाखों जिंदगियों का दुश्मन बन चुका है, हर दिन इस वायरस का संक्रमण और भी तेजी से बढ़ता ही जा रहा है जंहा हर दिन कोई न कोई नया मामला आने के बाद लोगों में कोरोना वायरस को लेकर खौफ और दहशत बढ़ने लगी है. इतना ही नहीं अब तो इस बीमारी ने एक बड़ी महामारी का रूप भी ले लिया है जिसके कारण आज हर किसी के घर में खाने की किल्लत भी बढ़ने लगी है. वहीँ अब तक दुनिया भर में 2 लाख 52 हजार से अधिक मौते हो चुकी है. 

जंहा इस बात की जानकारी भी मिली है की दुनियाभर के जाने माने डॉक्टर्स भी इस बीमारी का इलाज़ दिन रात खोज रहे है लेकिन अब भी उनके हाथ कोई खास सफलता नहीं आई है जिससे यह साबित हो जाए की इस वायरस से जल्द ही निजात मिल जाएगी. और अब तो इस वायरस के कारण दुनिया के हाल और भी बदतर होते जा रहे है. 

न्यूजीलैंड में कोरोना का नया केस नहीं: न्यूजीलैंड में सोमवार को कोरोना का कोई नया मामला सामने नहीं आया जिससे संकेत मिलता है कि वहां वायरस को खत्म करने की कोशिशें रंग ला रही हैं. मालूम हो कि महामारी के प्रकोप बाद ही न्यूजीलैंड ने अपनी सीमाएं सील कर दी थीं और एक महीने के लिए लॉकडाउन लागू कर दिया था. न्‍यूजीलैंड की सरकार ने पिछले हफ्ते लॉकडाउन के नियमों में ढील दी थी ताकि आर्थिक गतिविधियां शुरू हो सकें. 

अमेरिका कर सकता है बड़ा हमला, ख़ुफ़िया रिपोर्ट के बाद अलर्ट हुआ चीन

हमने बना ली कोरोना की वैक्सीन ! इजरायल के रक्षा मंत्री का दावा

इटली में लॉकडाउन से छूट देना सरकार को पड़ गया भारी

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -