हरियाणा : सरकार राज्य के छात्रों की ऐसे करवाने वाली है पढ़ाई
हरियाणा : सरकार राज्य के छात्रों की ऐसे करवाने वाली है पढ़ाई
Share:

कोरोना के कहर के बीच हरियाणा सरकार के 'घर से पढ़ाओ अभियान' के अंतर्गत अब तीन नए एजुसेट चैनल के माध्यम से छात्रों की घर से पढ़ाई चलेगी. सरकार ने शिक्षा विभाग को निर्देश दिए हैं कि जल्द से जल्द इस व्यवस्था को स्थापित किया जाए. इसी के अंतर्गत शिक्षा विभाग ने भी सभी ग्रेडस के लिए तीन नए एजुसैट चैनलों के माध्यम से शैक्षिक वीडियो उपलब्ध करवाए हैं, जो केबल और डीटीएच टीवी नेटवर्क, दोनों पर उपलब्ध हैं.

नांदेड़ से मोहाली लौटे 10 श्रद्धालु कोरोना पॉजिटिव, जिले में कुल मरीज हुए 84

इसके अलावा ‘घर से पढ़ाओ’ अभियान शुरू किया गया है. जिसके तहत व्हाट्सएप, एसएमएस और फोन कॉल्स के माध्यम से अभिभावकों और विद्यार्थियों को शिक्षकों के साथ जोड़ा गया है. दूसरी ओर,  ‘सक्षम हरियाणा कार्यक्रम’ के तहत फरवरी 2020 में आयोजित की गई सक्षम घोषणा परीक्षा के परिणामों में राज्य के सभी 119 खंडों में विद्यार्थियों के सीखने के स्तर में उल्लेखनीय सुधार हुआ है. ग्रेड 3 और 4 के सक्षम घोषणा परीक्षा परिणाम में राज्य के क्त्रस्मशऱ् 117 और 116 खंडों को सक्षम घोषित किया गया है.  

अमरोहा में कोरोना से पहली मौत, परिजनों को क्वारंटाइन करने में जुटा प्रशासन

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि मुख्यमंत्री गुड गवर्नेंस एसोसिएट्स के परियोजना निदेशक डॉ.राकेश गुप्ता ने आज जिला शिक्षा अधिकारियों, जिला प्राथमिक शिक्षा अधिकारियों, डीपीसी, डीआईईटी प्राचार्यों, खंड शिक्षा अधिकारियों और मुख्यमंत्री गुड गवर्नेंस एसोसिएट्स के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से एक बैठक की. इस वीडियो कॉन्फ्रेसिंग में राज्य के 119 खंडों से 200 से अधिक अधिकारियों ने भाग लिया. गुप्ता ने राज्य के सबसे बड़े जिले होने के बावजूद फरवरी, 2020 में आयोजित परीक्षा में उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए हिसार और भिवानी जिलों के अधिकारियों को बधाई दी.

क्या पीएम मोदी बचाएंगे उद्धव ठाकरे की कुर्सी ? महाराष्ट्र में गहराया सियसी संकट

राजस्थान में महंगी हुई शराब, गहलोत सरकार ने 10 फीसद बढ़ाए दाम

आगरा में नहीं थम रहा कोरोना का कहर, 21 नए मरीज आए सामने

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -