कोरोना वायरस ने भारत में इस डॉक्टर को बनाया अपना शिकार
कोरोना वायरस ने भारत में इस डॉक्टर को बनाया अपना शिकार
Share:

भारत में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 140 हो गई है. इस खतरनाक वायरस से देश में तीन लोगों की मौत हुई है. 15 राज्य इसकी चपेट में आ गए हैं. इसके प्रसार को रोकने के लिए भाजपा ने आगले एक महीने तक किसी भी तरह के धरना प्रदर्शन से खुद को दूर रखने का फैसला किया है. आइसीएमआर ने कहा है कि भारत में कोरोना वायरस अभी कम्युनिटी ट्रांसमिशन के चरण में नहीं पहुंचा है. वहीं, इटली में लगातार तीसरे भी कोरोना वायरस के कारण 300 से ज्यादा लोगों की मौत हुई है.

कोरोना की वजह से भाजपा में भूचाल, क्या नही होगा कोई आंदोलन ?

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि लखनऊ के किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी (KGMU) में एक जूनियर डॉक्टर कोरोना वायरस से संक्रमित हो गया है. इसके बाद राज्य में अब तक कुल रिपोर्ट किए गए मामलों की संख्या 16 हो गई है. जूनियर डॉक्टर का केजीएमयू में इलाज चल रहा है. जारकारी के मुताबिक वह उस मेडिकल टीम का हिस्सा था जो कोरोना वायरस के मरीजों का इलाज कर रही था.

तीन वर्ष तक उत्तरप्रदेश में राज करने के बाद योगी सरकार ने बनाया नया प्लान

इस मामले को लेकर इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल रीसर्च (आइसीएमआर) ने कहा है कि भारत में कोरोना वायरस अभी कम्युनिटी ट्रांसमिशन के चरण में नहीं पहुंचा है. देश भर में सर्दी-जुकाम से गंभीर रूप से पीड़ित व आइसीयू में भर्ती मरीजों के रैंडम सैंपल की जांच में कोरोना वायरस नहीं पाया गया है. कम्युनिटी ट्रांसमिशन को अवश्यंभावी मानते हुए आइसीएमआर जांच की क्षमता बढ़ाने में जुटा है. इस सिलसिले में अब कुल 121 लैब में कोरोना टेस्ट की सुविधा के विस्तार के साथ दो मेगा रैपिड लैब शुरू किए गए हैं.

कोरोना वायरस : क्या हर व्‍यक्ति की जांच है जरूरी ?

हिरासत से रिहा हुए दिग्गविजय, पहुंचे कमीश्नर से मिलने

एनकाउंटर में मारा गया 50 हज़ार का इनामी बदमाश, 10 सालों से था फरार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -