कचरे के ढेर से बच्चो ने बीने मास्क, कंपनी पर लगा जुर्माना
कचरे के ढेर से बच्चो ने बीने मास्क, कंपनी पर लगा जुर्माना
Share:

कारगी चौक स्थित कूड़ा ट्रांसफर स्टेशन में लगे कचरे के ढेर से बच्चों की ओर से मास्क एकत्रित करने पर नगर निगम प्रशासन ने डोर-टू-डोर कूड़ा कलेक्शन में लगी चेन्नई एमएस डब्ल्यू कंपनी पर 50 हजार रुपये जुर्माना लगाया।घर-घर से कचरे के साथ आ रहे मास्क को अलग-अलग करना चाहिए था लेकिन कंपनी ने इस पर ध्यान नहीं दिया। उसके बाद निगम प्रशासन ने कंपनी के विरुद्ध  कार्रवाई की। नगर निगम के वरिष्ठ नगर स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. आरके सिंह ने कारगी स्थित कूड़ा ट्रांसफर स्टेशन का निरीक्षण किया। जहां उन्हें बच्चें कूड़े के ढेर से मास्क एकत्र करते मिले।

कोरोना संक्रमण को देखते हुए उन्होंने नगर आयुक्त विनय शंकर पांडेय को इसकी रिपोर्ट दी। जिस पर नगर आयुक्त ने कोविड-19 की एसओपी और महामारी एक्ट के तहत कंपनी पर 50 हजार रुपये का अर्थदंड लगाया। वहीं नगर आयुक्त ने जल्द व्यवस्था दुरुस्त न करने पर कंपनी को सख्त कार्रवाई की चेतावनी दी है।नगर निगम की टीम ने शुक्रवार को हरिद्वार बाईपास स्थित सुखायू अस्पताल और उसके पास मौजूद निर्माणाधीन कॉम्प्लेक्स का पांच-पांच हजार रुपये का चालान काटा। वहीं सफाई निरीक्षक राजवीर सिंह चौहान टीम के साथ हरिद्वार बाईपास पहुंचे। 

आपकी जानकारी के लिए बता दें की यहां निरीक्षण के दौरान उन्हें अस्पताल और पास निर्माणाधीन कॉम्प्लेक्स के बेसमेंट में पानी एकत्र मिला | इसके साथ ही डेंगू मच्छरों के पनपने की संभावना को देखते हुए उन्होंने दोनों का पांच-पांच हजार रुपये का चालान काटा। वहीं नगर आयुक्त विनय शंकर पांडेय ने लोगों से अपील की है कि घर या कॉमर्शियल भवनों के बेसमेंट, गमले, पुराने टायर, टीन के डिब्बे आदि में पानी एकत्र न होने दें। अगर कहीं मिलता है तो जुर्माना वसूला जाएगा।

ईपीएफओ ने शुरू की नई योजना, जानिए क्या है खास

'मेमोरलाइज्ड' किया गया सुशांत का इंस्टाग्राम अकाउंट, बढ़ते जा रहे हैं फॉलोअर्स

इस कार को खरीदने पर नहीं देना होगी 3 महीने की EMI, ये है पूरी डिटेल्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -