कोरोना के कारण अजरबैजान में फसी भारतीय कुश्ती टीम

कोरोना के कारण अजरबैजान में फसी भारतीय कुश्ती टीम

कोरोना वायरस के डर की मार टोक्यो ओलंपिक की तैयारियों में जुटे खिलाड़ियों पर कहर बनकर टूट पड़ी है. ओलंपिक क्वालीफाइंग की तैयारियां को गई ग्रीको रोमन पहलवानों की टीम बाकू (अजरबैजान) में फंस गई है. अजरबैजान सरकार ने कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए ओलंपिक की तैयारियों के कैंप को तत्काल प्रभाव से बंद करा दिया. जिसके चलते भारतीय टीम होटल में कैद होकर रह गई है. भारतीय कुश्ती संघ खेल मंत्रालय और साई से बात कर टीम को वापस बुलाने की व्यवस्था कर रही है. कुश्ती संघ को यह डर भी सता रहा है कि टीम की वापसी पर 13 सदस्यीय पहलवानों के दल को कहीं कोरेंटाइन के लिए न भेज दिया जाए.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार यही नहीं कुश्ती संघ ने ओलंपिक की तैयारियों के लिए लखनऊ और सोनीपत में चल रहे महिलाओं और पुरुष फ्रीस्टाइल पहलवानों के कैंप को भी बंद कर दिया है. दूसरी ओर एसोसिएशन ऑफ इंडियन यूनिवर्सिटीज (एआईयू) ने 10 ऑल इंडिया इंटर यूनिवर्सिटी टूर्नामेंटों को रद्द करने का फैसला लिया है.

जल्द नहीं आई तो लंबी फंसेगी टीम: जानकारी के लिए हम बता दें कि कुश्ती संघ ने ओलंपिक क्वालीफाइंग की तैयारियों के लिए महिलाओं का उक्रेन, पुरुष फ्रीस्टाइल पहलवानों को रूस और ग्रीको रोमन पहलवानों को बाकू में कैंप निर्धारित किया था. महिलाओं और फ्रीस्टाइल पहलवानों को कोरोना वायरस के चलते नहीं भेजा गया, लेकिन ग्रीको रोमन के 10 पहलवान और तीन कोच चार मार्च को बाकू चले गए.

कोरोना पर आर अश्विन ने जताई चिंता, कहा- खतरे को हल्के में ले रहे चेन्नई के लोग

IPL 2020 हुआ स्थगित, CSK के ट्रेनिंग कैंप से वापस घर रवाना हुए एमएस धोनी

न्यूज़ीलैंड के स्टार क्रिकेटर को छोड़कर मायके चली गई पत्नी, छोड़ गई ये 'मैसेज'